लॉकडाउन : तब्लीगी जमात के दो लोगों के अस्पताल से भागने की फ़र्ज़ी खबर पोस्ट करने वाला प्रतीक भारद्वाज गिरफ्तार

Update: 2020-04-15 03:59 GMT

तब्लीगी जमात को लेकर सोशल मीडिया पर झूठी ख़बर पोस्ट करने वाले एक व्यक्ति को हरियाणा के यमुनानगर जिला पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उक्त व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर एक फ़र्ज़ी खबर पोस्ट की थी...

जनज्वार। तब्लीगी जमात को लेकर सोशल मीडिया पर झूठी ख़बर पोस्ट करने वाले एक व्यक्ति को हरियाणा के यमुनानगर जिला पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उक्त व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर एक फ़र्ज़ी खबर पोस्ट की थी। इस पोस्ट में कहा गया था कि तब्लीगी जमात के दो कोरोना संक्रमित मरीज अस्पताल से भाग निकले हैं। हालांकि इस तरह की कोई घटना दूर दूर तक कहीं नहीं हुई थी।

मुनानगर पुलिस ने सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर फ़र्ज़ी पोस्ट करने वाले प्रतीक भारद्वाज को गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि निजामुद्दीन मर्कज़ की घटना के बाद तब्लीगी जमात को लेकर मीडिया में कई तरह की भ्रामक ख़बरें सामने आयी थीं।

 

ई नामी चैनलों की खबरें सच्चाई की कसौटी पर पूरी तरह झूठ साबित हुईं। इतना ही नहीं पिछले दिनों सोशल मीडिया पर तब्लीगी जमात को निशाना बनाये जाने के लिए फ़र्ज़ी खबरों का अम्बार लग गया। झूठी ख़बरें प्रसारित करने के लिए पाकिस्तान और बांग्लादेश के वीडियो का सहारा भी लिया गया लेकिन अंततः अधिकांश ख़बरें बे सिर पेर वाली साबित हुईं।

Similar News