अखिलेश यादव पर भड़कीं स्मृति ईरानी, कहा - योगी की सत्ता में वापसी धर्म-जाति की राजनीति करने वालों के मुंह पर तमाचा

स्मृति ईरानी अखिलेश यादव से इतना नाराज थीं कि उन्होंने ये भी कह दिया कि देश में कई 'पीएम' होंगे, लेकिन 'प्रधान सेवक' केवल एक होगा। पीएम मोदी 2024 में देश के प्रधान सेवक होंगे।

Update: 2022-03-26 04:56 GMT

अखिलेश यादव के ट्विट पर भड़कीं स्मृति ईरानी।

नई दिल्ली। यूपी विधानसभा चुनाव परिणाम आने के 15 दिन बाद योगी मंत्रिमंडल में फिर से यूपी में काम करना शुरू कर दिया है। इस बीच सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ( Akhilesh yadav ) की ओर से सीएम योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) को तंजिया लहजे में बधाई देने पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ( Smriti Irani ) भड़क गई हैं। उन्होंने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा सीएम योगी आदित्यनाथ पर ताना मारने पर फटकार लगाते हुए कहा कि उनका मामला 'अंगूट खट्टे हैं, जैसा है।

एक मीडिया हाउस से बातचीत में केंद्रीय मंत्री ईरानी ( Smriti Irani ) ने कहा कि योगी आदित्यनाथ का शपथ ग्रहण विकास की राजनीति की जीत है। यह उन लोगों के मुंह पर एक तमाचा है जिन्होंने राज्य को धर्म और जाति के आधार पर विभाजित करने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि जो लोग अंगूर को हमेशा खट्टा कहने के आदी हैं मुझे उन लोगों से कुछ नहीं कहना है, जिन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को सम्मान नहीं दिया।

स्मृति ईरानी की यह प्रतिक्रिया तब आई जब अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ को ताना मारते हुए समाजवादी पार्टी सरकार द्वारा बनाए गए स्टेडियम में शपथ लेने के लिए बधाई दी।

पीएम कई, प्रधान सेवक केवल एक

केंद्रीय मंत्री ईरानी (  Smriti Irani ) यहीं नहीं रुकीं, उन्होंने उत्तर प्रदेश चुनाव और लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम के बीच के संबंधों पर टिप्पणी करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) को अग्रिम बधाई दी। साथ ही कहा कि देश में कई 'पीएम' होंगे, लेकिन 'प्रधान सेवक' केवल एक होगा। पीएम मोदी 2024 में देश के प्रधान सेवक होंगे।

वंशवाद की राजनीति के खिलाफ युद्ध

उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव परिणाम का संदेश साफ है। भाजपा ( BJP ) नए भारत के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है। यूपी के लोगों ने पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास के लिए मतदान किया। संदेश यह है कि यह वंशवाद की राजनीति के खिलाफ युद्ध है। ऐसे राजनेताओं के खिलाफ धर्म युद्ध है जो राज्य को धर्म के आधार पर बांटने की कोशिश करते हैं। ऐसे लोगों को जनता ने सबक सिखाने का काम किया।

उन्होंने (  Smriti Irani ) यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा ( BJP ) की सफलता उत्तर प्रदेश के लोगों की जीत है, जो आशान्वित थे कि उसे शासन पर केंद्रित एक स्थिर सरकार मिलेगी। एक ऐसी सरकार जो कानून और व्यवस्था का पालन सुनिश्चित करती है। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि महिलाओं की सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित किया जाता है।

क्या कहा था अखिलेश यादव ने

दरअसल, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव *( Akhilesh yadav ) ने सीएम पद की शपथ लेने के बाद ट्विटकर सीएम योगी आदित्यनाथ को बधाई दी थी। उन्होंने अपने ट्विट में लिखा था कि मैं नई सरकार को सपा सरकार द्वारा बनाए गए स्टेडियम में शपथ लेने के लिए बधाई देता हूं।

Tags:    

Similar News