Amit Shah In Arunachal Pradesh : शाह का राहुल गांधी पर तंज, इटालियन चश्मा उतार कर भारतीय पहन लो, चारों तरफ दिखेगा विकास

Amit Shah In Arunachal Pradesh : राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल बाबा आंख खोल दो। इटालियन चश्मा उतार कर भारतीय चश्मा पहन लो। उसके बाद अपने आप पता चल जाएगा कि 8 साल में क्या क्या विकास हुआ है।

Update: 2022-05-22 09:33 GMT

Amit Shah In Arunachal Pradesh : राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल बाबा आंख खोल दो। इटालियन चश्मा उतार कर भारतीय चश्मा पहन लो। उसके बाद अपने आप पता चल जाएगा कि 8 साल में क्या क्या विकास हुआ है।

Amit Shah In Arunachal Pradesh : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) के अरुणाचल प्रदेश ( Arnachal Pradesh ) दौरे का आज दूसरा दिन है। शाह ने रविवार को कई विकास योजनाओं का लोकार्पण किया। इस दौरान गृहमंत्री शाह ने कांग्रेस और राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) पर भी निशाना साधा। उन्होंने नामसाई जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने 2 बड़ी प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी आगे बढ़ाई है, जो रक्षा क्षेत्र के साथ जुड़ी है।

एक राष्ट्रीय फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी और दूसरी राष्ट्रीय रक्षा यूनिवर्सिटी। यह हमारे सैन्य और अर्धसैनिक बलों को एक ट्रेंड मैनपॉवर देने की यूनिवर्सिटी है। आज यहां पर राष्ट्रीय रक्षा यूनिवर्सिटी का MOU आगे बढ़ा है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि आज एक ही दिन में अरुणाचल में 786 करोड़ की लागत से विकास के काम या तो पूरे हो रहे हैं या शुरू हो रहे हैं। लाभ वितरण में 33,466 परिवार और 800 स्वयं सहायता समूहों और NGO को 244 करोड़ रुपए की योजनाओं का लाभ मिला है। राष्ट्रीय रक्षा यूनिवर्सिटी रक्षा के क्षेत्र में तकनीक से लैस टेक्नोक्रेट्स खड़ा करने की यूनिवर्सिटी है।

अमित शाह ( Amit Shah ) ने कहा कि 8 साल के अंदर अरुणाचल के पर्यटन को बढ़ाने के लिए यहां की कानून व्यवस्था को सुद्रढ़ करने के लिए, इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने के लिए, अरुणाचल के विकास के लिए पेमा खांडू और केंद्र की मोदी सरकार ने 8 वर्षों में वो किया है, जो 50 वर्षों में नहीं हुआ। कांग्रेस नेताओं पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि कईं बार हमारे कांग्रेस के मित्र बोलते हैं कि 8 साल हो गए, मोदी जी बताओ आपने क्या किया। आप मुझे बताइए कि जो आंख बंद करके जागता हो, उसको विकास कैसे दिखाई पड़ेगा।

राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल बाबा आंख खोल दो। इटालियन चश्मा उतार कर भारतीय चश्मा पहन लो। उसके बाद अपने आप पता चल जाएगा कि 8 साल में क्या क्या विकास हुआ है।

एक दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि अरुणाचल प्रदेश और असम के बीच अंतरराज्यीय सीमा विवाद 2023 से पहले सुलझने की संभावना है। हमारी सरकार पूर्वोत्तर को उग्रवाद मुक्त बनाने के प्रयास कर रही है। उन्होंने ये भी दावा किया कि पूर्वोत्तर क्षेत्र के 9,000 उग्रवादियों ने आत्मसमर्पण किया है। अरुणाचल प्रदेश के तिरप जिले के नरोत्तम नगर में रामकृष्ण मिशन स्कूल के स्वर्ण जयंती समारोह को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि असम और मेघालय के बीच अंतर-राज्यीय सीमा विवाद का लगभग 60 फीसदी सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझा लिया गया है। मुझे विश्वास है कि अरुणाचल प्रदेश और असम के बीच के विवाद को 2023 से पहले सुलझा लिया जाएगा।

Tags:    

Similar News