ओवैसी का मोदी सरकार पर निशाना, कहा- मोदी सरकार झूठी है, दस्तावेज शेयर कर पूछे कई सवाल

असदुद्दीन ओवैसी ने उज्जवला योजना को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। ओवैसी ने कहा कि मोदी सरकार का दिल पत्थर का है और बेरोजगारी के मुद्दों पर मोदी सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगती...

Update: 2022-07-29 15:02 GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उज्जवला योजना का प्रारंभ किया गया। साल 2020 में बीपीएल श्रेणी के अंतर्गत आने वाले लोगों को 7.4 करोड़ मुफ्त गैस कनेक्शन प्रदान किए गए। हमारे देश में ऐसी कई पिछड़ी जगह है जहां लोगों के पास खाना पकाने के लिए सिलेंडर की सुविधा नहीं है। आज के समय में भी वह चूल्हे पर खाना बनाते हैं। ऐसे में उन्हें धुएं की वजह से बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसी समस्या को देखते हुए सरकार ने योजना का आरंभ किया था। जिसके माध्यम से सभी गरीब परिवार को मुफ्त में गैस कनेक्शन और गैस कनेक्शन के लिए 1600 की सहायता राशि भी दी गई थी।

मोदी सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगती

असदुद्दीन ओवैसी ने उज्जवला योजना को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। ओवैसी ने कहा कि मोदी सरकार का दिल पत्थर का है और बेरोजगारी के मुद्दों पर मोदी सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगती। असदुद्दीन ओवैसी ने उज्जवला योजना से सम्बंधित कुछ सवाल मोदी सरकार से पूछे हैं उन्होंने उज्जवला योजना से सम्बन्ध रखता हुआ एक डेटा भी साझा किया है।

अल्पसंख्यक बहुल वाले क्षेत्रों में बांटे

पूर्व केन्द्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी ने संसद में यह दावा किया था कि उज्जवला योजना के 9 करोड़ लाभार्थियों में से 37 फीसदी लाभार्थी मुस्लिम महिला हैं। इसके साथ ही नकवी ने बताया था कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बनें 31 फीसदी मकान 25 फीसदी से अधिक अल्पसंख्यक बहुल वाले क्षेत्रों में बांटे गए थे। नकवी ने यह भी कहा था कि किसान सम्मान निधि के 33 फीसदी लाभार्थी अल्पसंख्यक समाज से हैं।

सरकार एक बार फिर झूठ बोलते हुए पकड़ी गई।

नकवी के इसी बयान को लेकर ओवैसी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। ओवैसी ने सोशल मीडिया पर मोदी सरकार पर तंज कसा है उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा कि, मोदी सरकार एक बार फिर झूठ बोलते हुए पकड़ी गई। कुछ अध्ययन का हवाला देते हुए मोदी के मंत्री ने कहा था कि उज्ज्वला के 37 फीसदी लाभार्थी अल्पसंख्यक हैं। मैंने लोकसभा में वास्तविक संख्या के बारे में पूछा। सरकार का कहना है कि उसके पास धर्म के हिसाब से आंकड़े नहीं हैं। या तो मुख्तार अब्बास नकवी तब झूठ बोल रहे थे या रामेश्वर तेली अब झूठ बोल रहे हैं।

राज्य ने कितना खर्च किया

असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार से सवाल किया है कि सरकार हमे ये बताये उज्जवला योजना के अंतर्गत कितने लाभार्थी मुस्लिम समाज से हैं। इसके बाद उनके सवालों का सिलसिला थमा नहीं। उन्होंने पूछा कि केंद्र सरकार राज्य के हिसाब से आंकड़ा देते हुए यह बताए कि उज्जवला योजना की शुरुवात से लेकर अबतक किस राज्य को कितना रुपया मिला है और राज्य ने कितना खर्च किया है।

Tags:    

Similar News