Assam Assembly By Election : असम विधानसभा उपचुनाव: सभी 5 सीटों पर जीत की ओर बढ़ रहा बीजेपी गठबंधन

Assam Assembly By Election : चुनाव आयोग के पास उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, बीजेपी की सहयोगी यूपीपीएल के उम्मीदवार जिरोन बसुमतारी और जोलेन डेमरी क्रमशः गोसाईगांव और तामुलपुर सीटों पर आगे चल रहे हैं।

Update: 2021-11-02 12:36 GMT

(जीत का जश्न मनाते एनडीए उम्मीदवार)

दिनकर कुमार की रिपोर्ट

Assam By Election 2021। चुनाव आयोग द्वारा मतगणना के रुझानों के नवीनतम अपडेट के अनुसार, सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) और उसके सहयोगी मंगलवार को असम की सभी पांच विधानसभा सीटों पर जीत हासिल करते दिख रहे हैं, जहां 30 अक्टूबर को उपचुनाव हुए थे।

चुनाव आयोग (Election Commission) ने कहा कि भाजपा (BJP) उम्मीदवार फणीधर तालुकदार, रूपज्योति कुर्मी और सुशांत बरगोहाईं क्रमश: भवानीपुर, मरियानी और थौरा निर्वाचन क्षेत्रों में आगे चल रहे हैं।

तालुकदार और कुर्मी कांग्रेस उम्मीदवारों शैलेंद्र नाथ दास और लुहित कोंवर से क्रमश: 30,389 मतों और 26,538 मतों के अंतर से आगे हैं, जबकि बरगोहाईं 16,002 मतों से रायजर दल के धैज्य कोंवर से आगे हैं, जिन्होंने निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ा था।

इस साल मार्च-अप्रैल में हुए आम चुनाव में भाजपा के सभी तीन उम्मीदवार विपक्षी दलों के टिकट पर विधानसभा के लिए चुने गए थे, लेकिन बाद में उन्होंने इस्तीफा दे दिया और भगवा पार्टी में शामिल हो गए। तालुकदार एआईयूडीएफ उम्मीदवार के रूप में जीते थे, जबकि कुर्मी और बरगोहाईं कांग्रेस के विधायक थे।

चुनाव आयोग के पास उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, बीजेपी की सहयोगी यूपीपीएल के उम्मीदवार जिरोन बसुमतारी और जोलेन डेमरी क्रमशः गोसाईगांव और तामुलपुर सीटों पर आगे चल रहे हैं।

बसुमतारी बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) के ध्रुबा कुमार ब्रह्म नारजारी से 22,941 मतों से आगे हैं और दैमारी निर्दलीय उम्मीदवार गणेश कचारी के खिलाफ 24,961 मतों से आगे हैं।

बोडोलैंड टेरिटोरियल रीजन (बीटीआर) की दो सीटों पर उपचुनाव मौजूदा विधायकों की मौत के कारण हुआ था। असम की पांच विधानसभा सीटों पर शनिवार को हुए उपचुनाव में करीब आठ लाख मतदाताओं में से 74.04 फीसदी मतदाताओं ने मतदान किया, जो पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा।

कुल मिलाकर, 31 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें गोसाईगांव और भवानीपुर में आठ-आठ, तामूलपुर में छह, थौरा में पांच और मरियानी से चार उम्मीदवार हैं।

असम के मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि चुनाव से पहले, अधिकारियों ने विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों से 1.71 करोड़ रुपये की नकदी, शराब और ड्रग्स जब्त किए थे।

Tags:    

Similar News