आजमगढ़ भाजपा सांसद निरहुआ हेट स्पीच मामले में अब बयान दर्ज, 1 माह पहले की इस घटना में अभी भी नहीं हुई FIR

Nirhua Hate speech : तकरीबन एक महीना होने जा रहा है और अब तक निरहुआ के खिलाफ एफआईआर दर्ज न होना दिखाता है कि सत्ता के दबाव के कारण कार्रवाई नहीं हुई, जबकि सांसद निरहुआ ने मीडिया में अपने दिए गए बयान को स्वीकार किया है....

Update: 2022-12-14 12:08 GMT

आजमगढ़ भाजपा सांसद निरहुआ हेट स्पीच file photo

Nirhua Hate speech :: आज़मगढ़ सदर सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ के विवादित बयान को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक नगर, आज़मगढ़ के यहां दुखहरन राम, राजीव यादव, वीरेंद्र यादव, विनोद यादव ने बयान दर्ज कराया और वायरल वीडियो के दो वीडियो पेनड्राइव में सौंपे।

शिकायतकर्ताओं ने कहा कि सदर सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने आज़मगढ़ के लोगों को मनबढ़ बोलते हुए हत्या, हिंसा और कानून के दुरूपयोग के लिए उकसाया। निरहुआ का बयान हमारी पहचान, सम्मान, अस्मिता और जिले की गरिमा पर हमला है. निरहुआ ने सार्वजनिक मंच से न सिर्फ़ हेट स्पीच दिया, बल्कि उनकी बॉडी लैंग्वेज हिंसा को उकसावा देने वाली थी।

शिकायतकर्ताओं ने कहा आज़मगढ़ के लोगों को मनबढ़ कहने से आज़मगढ़ के बुद्धिजीवी, लेखक, समाजसेवी, सामाजिक कार्यकर्ता जैसे हम लोगों के सम्मान पर आघात है। राहुल सांकृत्यायन, कैफ़ी आज़मी, शिब्ली नोमानी और अयोध्या सिंह हरिऔध जैसे लोगों के ज्ञान और प्रतिभा से जिले का सम्मान है। ऐसे प्रतिभाओं के सम्मान पर दिनेश लाल निरहुआ के बयान से आघात पहुंचा है।

शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि तकरीबन एक महीना होने जा रहा है और अब तक निरहुआ के खिलाफ एफआईआर दर्ज न होना दिखाता है कि सत्ता के दबाव के कारण कार्रवाई नहीं हुई, जबकि सांसद निरहुआ ने मीडिया में अपने दिए गए बयान को स्वीकार किया है। पुलिस अधीक्षक को शिकायत सौंपने के दौरा अवधेश यादव, श्रवण यादव और निशांत मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News