Bhopal Flood : ज्योतिरादित्य सिंधिया के सरकारी बंगले में घुसा नाले का पानी, रात भर कर्मचारी करते रहे सफाई

Bhopal Flood: गृहप्रवेश के बाद हुई पहली बारिश ने ही बंगले की दुर्दशा खराबकर दी। बंगले में बारिश का पानी और गंदे नाले का पानी घुस गया...

Update: 2022-07-13 11:45 GMT

Bhopal Flood : ज्योतिरादित्य सिंधिया के सरकारी बंगले में घुसा नाले का पानी, रात भर कर्मचारी करते रहे सफाई

Bhopal Flood : केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का लाखो का नुकसान हो गया है। बता दें बीते दिन भारी बारिश और नाली का पानी मंत्री के नवनिर्मित सरकारी आवास में घुस गया और इस कारण उनका काफी नुकसान हो गया है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के पॉश इलाके श्यामला हिल्स में बनाये गए इस बंगले में पानी भर जाने से भोपाल के वीवीआईपी इलाकों में नगर निगम के कार्य पर भी सवाल उठने लगे हैं।

गृहप्रवेश के बाद पहली बारिश में ही बंगले की हालत खराब

मध्य प्रदेश में लगातार भारी बारिश होने कि वजह से राजधानी भोपाल समेत सभी शहरों में जनजीवन प्रभावित हुआ है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए अभी हाल ही में भोपाल के पॉश इलाके श्यामला हिल्स में शानदार बांग्ला बनवाया गया था। गृहप्रवेश के बाद हुई पहली बारिश ने ही बंगले की दुर्दशा खराब कर दी। बंगले में बारिश का पानी और गंदे नाले का पानी घुस गया। बारिश का पानी चले जाने जाने से वहां सजावट के लिए बनाई गई वुडन फ्लेरिंग समेत लाखों रुपए के कीमती उपकरण और अन्य सामान खराब हो गए। बारिश के कारण बंगले की हालत इतनी खराब हो गई कि पूरी रात कर्मचारी अंदर से पानी निकालने में जूंझते रहे। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हो रहा है।

उमा भारती के पड़ोसी बन गए

ज्योतिरादित्य सिंधिया को श्यामला हिल्स में पांच नंबर बंगला आवंटित किया गया है। इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया दिग्विजय सिंह और उमा भारती के पड़ोसी बन गए हैं। इस बंगले को महलनुमा लुक दिया गया है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के पॉश श्यामला हिल्स इलाके के अपने सरकारी बंगले बी/5 में पिछली मई में शिफ्ट हुए थे।

हर साल करीब 50 करोड़ रुपए का खर्च

ज्योतिरादित्य सिंधिया को 18 साल बाद राजधानी में सरकारी बांग्ला मिला है। दरअसल श्यामला हिल्स बड़े तालाब के किनारे है। इसी वजह से इस बंगले में पानी आ गया था। यह भोपाल का सबसे वीआईपी इलाका है। बी टाइप बंगले 105 हैं, जिनका किराया 6 हजार रुपए प्रतिमाह है। सी टाइप बंगले 61 हैं, जिनका किराया 4800 रुपए प्रतिमाह है। इन बंगलों के मेंटनेंस पर हर साल करीब 50 करोड़ रुपए खर्च होते हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष का तंज भरा ट्वीट

कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेंद्र सलूजा वायरल फोटो ट्वीट करते हुए लिखते हैं कि 'यह नजारा श्रीमंत को मिले सरकारी बंगले का है। नाले का पानी ओवरफ्लो होकर बंगले में घुसा। अब लगता है जल्दी श्रीमंत शिवराज सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरेंगे।'

Tags:    

Similar News