Breaking news : तेजस्वी के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे नीतीश कुमार, आखिरकार टूट ही गया JDU-BJP का गठबंधन

बिहार की राजनीति में आए भूचाल में नया मोड़ आया है। बात दें कि बिहार में जेडीयू-बीजेपी का गठबंधन टूटा चुका है। जेडीयू विधायक दल की बैठक में यह फैसला लिया गया।

Update: 2022-08-09 08:20 GMT

Breaking news : तेजस्वी के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे नीतीश कुमार, आखिरकार टूट ही गया JDU-BJP का गठबंधन

Bihar News : बिहार (Bihar) की राजनीति में आए भूचाल में नया मोड़ आया है। बता दें कि बिहार में जेडीयू-बीजेपी का गठबंधन टूट चुका है। जेडीयू विधायक दल की बैठक में यह फैसला लिया गया। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शाम 4 बजे राज्यपाल से मिलेंगे। राज्यपाल से मिलकर नीतीश कुमार पुरानी सरकार का इस्तीफा और नई सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं।

पटना में बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक

बिहार की राजधानी पटना में आज शाम बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक होगी। राबड़ी आवास पर हो रही राजद विधायक दल में तेजस्वी यादव ने सभी विधायकों से समर्थन पत्र पर साइन करवा लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तेजस्वी यादव समर्थन पत्र को नीतीश कुमार को सौंपेंगे। 

जेडीयू-बीजेपी गठबंधन खत्म करने का औपचारिक एलान बाकी

विधायक दल की बैठक में फैसला लिया गया है कि जेडीयू अब बीजेपी के साथ नहीं रह सकती। हालांकि पार्टी की तरफ से गठबंधन खत्म करने को लेकर औपचारिक ऐलान अभी बाकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आज शाम चार बजे नीतीश कुमार तेजस्वी यादव के साथ राज्यपाल से मिलने जा रहे हैं। राज्यपाल से मिलकर नीतीश पुरानी सरकार का इस्तीफा और नई सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं।

Full View

तेजस्वी के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे नीतीश कुमार

मीडिया में खबर है कि नीतीश कुमार तेजस्वी यादव की पार्टी आरजेडी के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं। एक तरफ जहां जेडीयू खेमे में हलचल है वहीं दूसरी तरफ राबड़ी आवास पर विधायक दलों की बैठक चल रही है। आरजेडी की तरफ से भी अभी तक नीतीश कुमार की की पार्टी जेडीयू को समर्थन का औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है लेकिन लालू यादव की बेटियां ट्वीट कर इस बात की तस्दीक कर रही हैं कि बिहार में एक बार फिर आरजेडी और जेडीयू गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। लालू यादव की बेटी रोहिणी के बाद अब उनकी चंदा यादव ने भी ट्वीट में लिखा है तेजस्वी भव: बिहार। इससे पहले रोहिणी सिंह ने ट्वीट कर लिखा था कि राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं लालटेन धारी।

बिहार विधानसभा में किसके पास कितनी सीटें?

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बिहार विधानसभा में फिलहाल बीजेपी के पास 77 सीटें हैं। वहीं जद (यू) के पास 45, कांग्रेस के 19, सीपीआईएमएल (एल) के नेतृत्व वाले वाम दलों के पास 16 और राजद के पास 79 सीटे हैं।

Tags:    

Similar News