बीएस येदुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, भावुक होकर किया तंज-मैंने हमेशा दी है अग्निपरीक्षा

येदुरप्पा ने कहा कि उन्होंने हमेशा अग्निपरीक्षा दी है, इसके साथ ही अब ये अटकलें तेज हो गई हैं कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा..

Update: 2021-07-26 08:18 GMT

बीएस येदुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है 

जनज्वार। कर्नाटक में हुए एक बड़े राजनीतिक घटनाक्रम में बीएस येदुरप्पा ने आखिरकार कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। आज सोमवार की दोपहर येदुरप्पा ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंपा। इस दौरान भावुक होकर तंज कसते हुए येदुरप्पा ने कहा कि उन्होंने हमेशा अग्निपरीक्षा दी है। इसके साथ ही अब ये अटकलें तेज हो गई हैं कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा।

बीएस. येदियुरप्पा ने सोमवार दोपहर को राज्यपाल से मुलाकात कर इस्तीफा सौंप दिया। इस्तीफा देने के बाद बीएस. येदियुरप्पा ने कहा "उनपर हाईकमान का कोई प्रेशर नहीं है, मैंने खुद इस्तीफा दिया। मैंने किसी नाम को नहीं सुझाया है, पार्टी को मज़बूत करने के लिए काम करूंगा।"

इससे पहले अपने इस्तीफे का ऐलान करते हुए बीएस. येदियुरप्पा ने कहा कि उन्हें कर्नाटक के लोगों के लिए काफी काम करना है। हम सभी को मेहनत के साथ काम करना चाहिए। इस मौके पर भावुक हुए बीएस. येदियुरप्पा ने कहा कि वह हमेशा अग्निपरीक्षा से गुजरे हैं।

बता दें कि आज सोमवार को कर्नाटक में बीजेपी सरकार के दो साल पूरे होने का जश्न मनाया जा रहा है। बीएस. येदियुरप्पा भी सुबह से अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे थे। इस दौरान येदियुरप्पा ने राज्य में बीजेपी को खड़ा करने के अपने संघर्ष की भी लोगों को याद दिलाई।

उन्होंने कहा, "जब कारें नहीं हुआ करती थीं तो मुझे याद है कि कैसे दिन भर साइकिल चलाते थे और पार्टी के लिए काम करते थे। शिमोगा के शिकारीपुरा में कुछ ही बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ मैंने पार्टी को खड़ा किया, जब कोई नहीं होता था।"

उन्होंने कहा कि मेरा यह सपना था कि बीजेपी एक बार फिर से पीएम नरेंद्र मोदी और होम मिनिस्टर अमित शाह की लीडरशिप में सत्ता में आए, जो पूरा हो गया है।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से यह अटकलें चल रही थीं कि येदुरप्पा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं। खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पिछले दिनों दिल्ली में हुई उनकी मुलाकात के बाद से ये चर्चाएं तेज हो गई थीं। हालांकि, येदुरप्पा इन अटकलों को खारिज करते रहे थे।

Tags:    

Similar News