ट्रंप ने मोदी पर लगाये गंभीर आरोप, कहा चीन—रूस की तरह भारत ने भी छुपाये कोरोना के आंकड़े

प्रेसीजडेंशिल डिबेट के दौरान ट्रंप ने कहा, 'जब आप संख्या की बात करते हैं तो आप नहीं जानते हैं कि चीन, रूस और भारत में कितने लोगों की मौत हो चुकी है...

Update: 2020-10-01 09:17 GMT

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान के बाद एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। चिदंबरम ने पूछा है कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सम्मान में एक और नमस्ते ट्रम्प रैली का आयोजन करेंगे।

चिदंबरम ने ट्वीट किया कि 'डोनाल्ड ट्रम्प ने चीन और रूस के साथ भारत को क्लब किया और तीनों देशों पर COVID से हुई मौतों की संख्या छिपाने का आरोप लगाया। उन्होंने तीनों देशों पर सबसे अधिक वायु प्रदूषण करने का भी आरोप लगाया। क्या मोदी जी, अपने प्रिय मित्र के सम्मान में 'नमस्ते ट्रम्प' की और रैली करेंगे?'

बता दें कि अमेरिका में प्रेसीडेंसियल डिबेट के पहले राउंड के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने कहा कि सात मिलयन लोग कोरोना वायरस के संपर्क में आ चुके हैं। राष्ट्रपति के पास के पास कोई प्लान नहीं है। इस दौरान ट्रंप खुद का बचाव करते नजर आए।

डिबेट के दौरान ट्रंप ने कहा, 'जब आप संख्या की बात करते हैं तो आप नहीं जानते हैं कि चीन में कितने लोगों की मौत हुई है। आप नहीं जानते हैं कि कितने लोगों की रूस में मौत हो चुकी है। आप नहीं जानते हैं कि भारत में कितने लोगों की मौत हो चुकी है। वो नहीं जानते हैं कि सटीक नंबर क्या है। बस आप इतना समझ लीजिए।

Full View

ट्रंप ने चीन को बार-बार दोषी ठहराया जहां से कोरोनावायरस पिछले साल दिसंबर में उबरा और दुनियाभर में फैल गया जिससे दस लाख लोगों की मौत हो चुकी है और तीस मिलियन से ज्याद लोग संक्रमित हो चुके हैं। 

जलवायु परिवर्तन के बारे में बोलने और पेरिस समझौते से हटने के अपने प्रशासन के फैसले को सही ठहराते हुए उन्होंने बाइडेन पर हमला किया और कहा कि वे सत्ता में चुने जाने पर जलवायु परिवर्तन पर समझौते को फिर से जारी करेंगे।

Tags:    

Similar News