Coronavirus New Variant News : राहुल गांधी का मोदी पर निशाना, कहा वैक्सीनेशन के खराब आकड़ों को तस्वीर के पीछे छुपा नहीं सकते

Coronavirus New Variant News : राहुल गांधी ने कोरोना के नए स्वरूप को गंभीर खतरा करार देते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा और कोरोना के खिलाफ गंभीरता दिखाने के लिए चेतावनी दी।

Update: 2021-11-27 12:56 GMT

( राहुल गांधी का मोदी पर निशाना )

Coronavirus New Variant News : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना के नए स्वरूप को गंभीर खतरा करार देते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा और कोरोना के खिलाफ गंभीरता दिखाने के लिए चेतावनी दी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार 27 नवंबर को कहा कि अब केंद्र सरकार को सभी देशवासियों का टीकाकरण करने के प्रति गंभीर हो जाना चाहिए। राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक चार्ट भी शेयर किया और कहा कि अब तक देश में सिर्फ 31.19 प्रतिशत आबादी को ही टीके की दोनों खुराक दी गई है।

मोदी पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कोविड का नया स्वरूप गंभीर खतरा है। इस समय यह बहुत जरूरी है कि भारत सरकार हमारे देशवासियों को टीके की सुरक्षा प्रदान करने के लिए गंभीर हो जाए। वैक्सीनेशन के खराब आंकड़ों को एक व्यक्ति की तस्वीर के पीछे लंबे समय तक नहीं छिपाया जा सकता।

वैक्सीन की कुल खुराक

बता दें कि देश में अब तक कोविड-19 रोधी टीके की कुल 120.96 करोड़ खुराक दी जा चुकी है। अब इन सबके बीच दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 के एक नए स्वरूप के आने से सभी देशों की चिंताएं बढ़ गई हैं और उन्होंने बचाव के उपाय करने शुरू कर दिए हैं।

डब्ल्यूएचओ ने दिया है ओमीक्रॉन नाम

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की एक समिति ने कोरोना वायरस के इस नए स्वरूप को 'ओमीक्रॉन' नाम दिया है। साथ ही इसे 'बेहद संक्रामक चिंताजनक स्वरूप' करार दिया है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार कोरोना वायरस के इस नए स्वरूप के सामने आने के बाद अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, रूस और कई अन्य देशों के साथ यूरोपीय संघ ने अफ्रीकी देशों से लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है।

Tags:    

Similar News