Dehradun News : सारी जायदाद राहुल गांधी के नाम कर दी इस महिला ने, वसीयतनामा कोर्ट में किया दाखिल, कॉपी पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपी

Dehradun News : देहरादून के कांग्रेस महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा ने बताया कि महिला ने राहुल गांधी के नाम अपनी सम्पत्ति का वसीयतनामा कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह को उनके यमुना काॅलोनी स्थित आवास पर सौंपा है......

Update: 2022-04-04 10:17 GMT

Dehradun News : सारी जायदाद राहुल गांधी के नाम कर दी इस महिला ने, वसीयतनामा कोर्ट में किया दाखिल, कॉपी पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपी

Dehradun News : देशभर में जहां एक ओर कांग्रेस की लोकप्रियता में खासी कमी को देखते हुए "कांग्रेस मुक्त भारत" की सोच रखने वाली विचारधारा के लोग राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का उपहास उड़ाकर उन्हें 'पप्पू' घोषित कर रहे हैं तो वहीं उत्तराखण्ड के देहरादून की एक महिला ने देश के लिए गांधी परिवार के किये गए योगदान को देखते हुए अपनी सारी जायदाद ही राहुल गांधी के नाम कर दी है।

इस बाबत देहरादून निवासी पुष्पा मुन्जियाल (Pushpa Munjiyal) पुत्री मेघराज निवासी प्रेम धाम, 25 नेहरू रोड़, डालनवाला, देहरादून (Dehradun) ने लाखों की नगदी सही अपनी सारी सम्पत्ति का मालिकाना हक कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष, सांसद राहुल गांधी के नाम करते हुए देहरादून कोर्ट में वसीयतनामा पेश किया है। वसीयतनामे की प्रति महिला ने कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह को भी उपलब्ध कराई है।

देहरादून के कांग्रेस (Congress) महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा ने बताया कि महिला ने राहुल गांधी के नाम अपनी सम्पत्ति का वसीयतनामा कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह को उनके यमुना काॅलोनी स्थित आवास पर सौंपा है। जिसमें महिला की पचास लाख की नगदी, दस तोले सोने के आभूषण व जमीन-जायदाद का पूरा विस्तृत ब्यौरा दर्ज है।

राहुल गांधी को अपनी सारी जायदाद देने वाली पुष्पा मुन्जियाल ने कहा कि वह राहुल गांधी के विचारों से अत्यधिक प्रभावित हैं। उनके परिवार ने देश की आजादी से लेकर आज तक हमेशा आगे बढकर देश के लिए अपनी सर्वोच्च कुर्बानी दी है।इन्दिरा गांधी हो या राजीव गांधी हों, गांधी परिवार ने हमेशा ही इस देश की एकता और अखण्डता के लिए अपने प्राणों की कुर्बानी दी। इतनी कुर्बानियों के बाद भी सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी ने देश सेवा के लिए अपने को समर्पित किया है।

पुष्पा मुन्जिवाल ने न्यायालय में अपनी सम्पत्ति का पूर्ण व्यौरा देते हुए राहुल गांधी के नाम वसीयतनामा प्रस्तुत कर न्यायालय से अनुरोध किया है कि उनके बाद उनकी पूरी सम्पत्ति का मालिकाना हक राहुल गांधी को सौंप दिया जाए।

महिला द्वारा वसीयतनामा प्रीतम सिंह को सौंपे जाने के दौरान काँग्रेस पार्टी के महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा, सीमा जौहर, अमित कुमार, अजय नेगी, नवीन जोशी, सीताराम नौटियाल आदि भी मौजूद रहे।

(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रु-ब-रु कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आएं और अपना सहयोग दें।)

Tags:    

Similar News