अगले विधानसभा चुनाव में सत्ता में आए तो 'गुजरात मॉडल' को बंगाल में फॉलो करेंगे-दिलीप घोष

प. बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि 'दीदीमोनी (ममता बनर्जी) अक्सर कहती हैं कि हम (भाजपा) बंगाल को गुजरात में बदलने की कोशिश कर रहे हैं, मैं कहता हूं कि हम निश्चित रूप से ऐसा करेंगे और इसे एक विकसित राज्य में बदल देंगे....

Update: 2020-11-16 16:28 GMT

कोलकाता। बंगाल के भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी अगर अगले विधानसभा चुनावों में सत्ता में आती है, तो इस राज्य को विकसित करने के लिए गुजरात के विकास मॉडल का अनुकरण करेगी।

उन्होंने शिक्षा के कथित राजनीतिकरण को लेकर पूर्ववर्ती वाम मोर्चा की आलोचना की और कहा कि बंगाल, जो कभी बेहतरीन वैज्ञानिक, डॉक्टर और इंजीनियर पैदा करता था, अब प्रवासी मजदूर पाल रहा है।

उन्होंने दावा किया कि माकपा नीत वाम मोर्चा ने राज्य को प्रवासी मजदूरों के हब में बदल दिया है, जिन्हें काम के लिए गुजरात जैसे राज्यों में जाना होगा।

घोष ने आगे कहा कि 'दीदीमोनी (ममता बनर्जी) अक्सर कहती हैं कि हम (भाजपा) बंगाल को गुजरात में बदलने की कोशिश कर रहे हैं, मैं कहता हूं कि हम निश्चित रूप से ऐसा करेंगे और इसे एक विकसित राज्य में बदल देंगे। हमारे पुरुषों और महिलाओं को काम के लिए वहां जाने की जरूरत नहीं है। हम सुनिश्चित करेंगे कि रोजगार के अवसर यहां उपलब्ध हों।'

उन्होंने कहा कि बंगालियों ने अब प्रतियोगी परीक्षाओं की सूची को मेरिट में नहीं बनाया है।

बमन बाबू (वाम मोर्चा के अध्यक्ष बिमान बोस) और बुद्ध बाबू (पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य) की पसंद ने राज्य के लोगों का इस तरह से राजनीतिकरण किया है कि हम (बंगाल) अब प्रवासी श्रमिकों का उत्पादन करते हैं जो नौकरी के लिए गुजरात जाते हैं और डॉक्टर, इंजीनियर या प्रोफेसर नहीं हैं।

Full View

घोष के दावों पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया कि गुजरात दंगों और मुठभेड़ों के लिए जाना जाता है, विकास के लिए नहीं। उन्होंने कहा कि यह विकास नहीं कि हम गुजरात का साथ दें।

वरिष्ठ टीएमसी नेता और राज्यमंत्री फिरहाद हकीम ने कहा, 2000 से अधिक लोग मारे गए थे, इशरत जहां जैसी मुठभेड़ हुई थी। यदि बंगाल को गुजरात या यूपी में बदल दिया जाता है तो यहां भी लोगों का सामना मुठभेड़ों से होगा। हम चाहते हैं कि हमारा राज्य वैसे ही बना रहे जैसा पहले था।

हकीम ने कहा कि गुजरात में स्थापित टाटा नैनो फैक्ट्री बंद हो गई है जबकि पश्चिम बंगाल में एमएसएमई क्षेत्र अच्छी प्रगति कर रहा है। बंगाल में उद्योग अनुकूल स्थिति में आएंगे और राज्य में स्थिर सरकार होगी।

राज्य के पंचायत मंत्री और वरिष्ठ टीएमसी नेता सुब्रत मुखर्जी ने कहा कि भाजपा अगले साल अप्रैल-मई में होने वाले बंगाल चुनाव जीतने के अपने सपने को साकार नहीं कर पाएगी। मुखर्जी ने कहा कि सपने देखना अच्छा है, लेकिन किसी को यह देखना चाहिए कि सपना बुरे सपने में न बदल जाए। 

Tags:    

Similar News