Drug Case : बिक्रम मजीठिया की कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी, NDPS की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज

Drug Case : ड्रग मामले में बिक्रम मजीठिया के खिलाफ एनडीपीएस की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया...

Update: 2021-12-21 08:36 GMT

(पंजाब सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया)

Drug Case : आगामी वर्ष होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले शिरोमणि अकाली दल (SAD) के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया (Bikram Singh Majithia) पर सोमवार को ड्रग्स का मामला दर्ज किया गया। उनके खिलाफ मोहाली के पंजाब स्टेट क्राइम पुलिस स्टेशन में पंजाब जांच ब्यूरो की ओर से एनडीपीएस (NDPS) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। मजीठिया की कभी भी गिरफ्तारी हो सकती है। 

इस डिवलेपमेंट का स्वागत करते हुए पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट किए। सिद्धू ने लिखा- बादल परिवार और कैप्टन द्वारा चलाए जा रहे भ्रष्ट सिस्टम के खिलाफ साढ़े पांच साल की लड़ाई और मजीठिया के खिलाफ चार साल की देरी के बाद ईडी और एसटीएफ की रिपोर्ट पर कार्रवाई की गई। आखिरकार अब सत्ता और प्रभाव के पदों पर विश्वसनीय अधिकारियों के लिए पहला कदम उठाया गया है!

इससे पहले सिद्धू ने दूसरे ट्वीट में कहा, जब तक ड्रग माफिया के मुख्य दोषियों को अनुकरणीय सजा नहीं दी जाती है तब तक न्याय नहीं हो पाएगा। यह केवल पहला कदम है। हमें ईमानदार और धर्मी लोगों को चुनना चाहिए और नशा तस्करों व उनके संरक्षिकों से दूर रहना चाहिए।

वहीं इस मामले को लेकर अकाली दल के नेता विरसा सिंह वल्टोहा का कहना है कि मजीठिया को झूठे आरोपों में फंसाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चन्नी सरकार केपास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए इस तरह के नए विवाद को खड़ा किया जा रहा है। विरसा सिंह ने आगे कहा कि ब्यूरो ऑफ इंवेस्टीगेशन के चार एडीजीपी ने मना कर दिया था जिसके बाद चन्नी सरकार ने डीजीपी बदला और अब कार्रवाई की जा रही है। 

बता दें कि पंजाब में आगामी वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में सरकार और विपक्ष ने पूरी ताकत झोंकनी शुरू कर दी है। पंजाब की 117 सीटों में से 80-85 सीटों पर भाजपा चुनाव लड़ सकती है। कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी 20 से 25 सीट पर चुनाव लड़ सकती है, साथ ही कुछ सीटें सुखदेव सिंह ढींढसा की पार्टी को दी जाएगी। जल्द ही पूरे गठबंधन को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News