पुलिस की गाड़ी में चुनाव प्रचार, सिंधिया के खिलाफ जांच के आदेश

एमपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने 3 दिन में रिपोर्ट पेश करने को कहा

Update: 2020-09-16 11:12 GMT

नज्वार ब्यूरो, भोपाल। कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया मुश्किल में पड़ सकते हैं। 13 सितंबर को मुरैना में उप चुनाव के प्रचार में पुलिस की गाड़ी का उपयोग करने की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए राज्य के मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने जांच के आदेश दिए हैं।


जनज्वार के पास आदेश की कॉपी है। इसके अनुसार, राज्य के प्रमुख सचिव (गृह) को तीन दिन के भीतर जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। सिंधिया ने 13 सितंबर को मुरैना के डबरा में उप चुनाव के प्रचार में भाग लिया। वे एमपी 03 ए- 6271 नंबर की गाड़ी पर सवार थे। कांग्रेस ने पहले ही इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई थी।

मध्यप्रदेश में उप चुनाव की घोषणा अभी नहीं हुई है। इस लिहाज से आचार संहिता भी लागू नहीं है। लेकिन सरकारी वाहन का किसी राजनीतिज्ञ के द्वारा चुनाव प्रचार में उपयोग नियम विरुद्ध है। मध्यप्रदेश चुनाव आयोग को साकेत गोखले की शिकायत पर जांच के आदेश दिए गए हैं। साकेत गोखले ने वाहन की फोटो राज्य चुनाव आयोग को भेजी थी। गाड़ी के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर वाहन डीजीपी का बताया जा रहा है।


मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने सिंधिया के रोड शोकी तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा- श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया जी, आप प्रदेश के DGP, ADG हैं, आईजी हैं या डीआईजी डबरा में किस हैसियत मप्र पुलिस के वाहन में जनसंपर्क कर रहे हैं?? कहा जाता है आपकी शिक्षा तो विदेशों में हुई है?

Tags:    

Similar News