Delhi : कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ खान गिरफ्तार, लगे ये आरोप

एमसीडी चुनाव 2022 : कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ खान गिरफ्तार। शाहीन बाग थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई की है।

Update: 2022-11-26 03:19 GMT

MCD Election 2022 : गुजरात के साथ दिल्ली में भी एमसीडी चुनाव ( MCD election 2022 ) को लेकर सियासी तकरार चरम पर पहुंच गया है। इस बीच जानकारी यह मिली है कि दिल्ली के शाहीन बाग ( Shaheen bagh ) में गैर कानूनी तरीके से एक जनसभा करने और दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) के साथ मारपीट और गाली गलौज् करने के आरोप में कांग्रेस ( Congress ) के पूर्व विधायक आसिफ खान ( Asif Khan arrested  ) को गिरफ्तार कर लिया गया है। शुक्रवार को उन्हें वीडियो वायरल होने के बाद हिरासत में लेकर दिल्ली पुलिस ने मामला ( FIR ) दर्ज किया था। इस मामले में शाहीन बाग थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई की है।


फरार आरोपियों की तलाश जारी

इस मामले में एक वायरल वीडियो में दिल्ली पुलिस के एसआई समेत दो पुलिसकर्मियों से अभद्रता करने और उन्हें धमकी देने के मामले में पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता आसिफ मोहम्मद खान दिखाई देते हैं। दिल्ली पुलिस ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ दो अन्य आरोपी मिन्हाज और साबिर को हिरासत में ले लिया गया है। उनकी भूमिका की जांच की जा रही है। पुलिस अधिकारियों से दुर्व्यवहार करने वाले अन्य आरोपियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

परमिशन के बारे में पूछा तो भड़क गए आसिफ

वहीं, डीसीपी ईशा पांडे ने कहा कि जिस समय आसिफ मोहम्मद खान जनसभा कर रहे थे उस समय पुलिस की टीम पेट्रोलिंग कर रही थी। उन्हें तय्यब मस्जिद के पास 20 से 30 लोगों की भीड़ लगी देखी। पास जाकर देखा तो वहां एमसीडी में कांग्रेस की पार्षद उम्मीदवार अरीबा खान के पिता और पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान अपने समर्थकों के साथ थे और माइक से उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे।

आसिफ ने दी गालियां और धक्कमुक्की की

पेट्रोलिंग टीम में शामिल एसआई अक्षय ने जब आसिफ खान से चुनाव आयोग की अनुमति के बारे में पूछा तो वह आक्रामक हो गए और उनके साथ अभद्रता करने लगे। आसिफ ने उन्हें गालियां दीं और उनके साथ धक्का-मुक्की की। इस संबंध में शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई है।

Tags:    

Similar News