Pramod Sawant Oath Ceremony Update : दूसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री बने प्रमोद सावंत

Pramod Sawant Oath Ceremony Update : प्रमोद सावंत के साथ ही भाजपा के 8 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली।

Update: 2022-03-28 05:53 GMT

सीएम प्रमोद सावंत।

Pramod Sawant Oath Ceremony Update : सोमवार को भाजपा नेता और विधायक प्रमोद सावंत ( Pramod Sawant ) ने लगातार दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद ( Chief Minister Post ) की शपथ ( Oath ) ली। प्रमोद सावंत के साथ ही भाजपा ( BJp ) के 8 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली है। शपथ ग्रहण समारोह तालेइगाओ में स्थित डाक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में संपन्न हुआ। समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी मोदी के अलावा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और भाजपा शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्री मौजूद हैं।


इस बार गोवा विधानसभा चुनाव ( Goa Assembly Election 2022 ) में जीत मिलने के बाद कई दिनों तक गोवा के सीएम पद को लेकर संस्पेंस बना रहा। उस समय कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं। दरअसल, इसकी एक वजह ये भी थी कि पार्टी की तरफ से गोवा के सीएम का ऐलान विलंब से किया गया।

40 में से 20 सीटें जीतने में कामयाब हुई थी भाजपा

बजा दें कि हाल ही में गोवा में संपन्न विधानसभा चुनावों में सभी 40 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुए थे। भाजपा ( BJP ) ने सबसे ज्यादा 20 सीटों पर जीत दर्ज की थी। कांग्रेस ने 11, निदर्लीयों ने तीन सीटों पर कब्जा किया था। महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी ( MGP ) और आम आदमी पार्टी ने 2-2 सीटें जीती थी। जीएफपी और आरजीपी ने 1-1 सीट जीती थीं। एमजीपी के 2 विधायकों और 3 निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को समर्थन दिया है।

कौन हैं प्रमोद सावंत

48 साल के प्रमोद सावंत उत्तरी गोवा के सांखालिम से विधायक हैं। 2017 में जब मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में भाजपा ने अपनी सरकार बनाई तो उन्हें विधानसभा अध्यक्ष चुना गया। मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद मार्च 2019 में पहली बार प्रमोद सावंत ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। अब उन्होंने दूसरी बार सीएम पद की शपथ ली है। प्रमोद सावंत पेशे से एक आयुर्वेद चिकित्सक हैं। 

Tags:    

Similar News