Goa Election 2022 : क्‍या निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल?, दावेदारी को लेकर गरमाई राजनीति

Goa Election 2022 : मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पणजी सीट से भाजपा का टिकट चाहते हैं, लेकिन उनके एक ट्वीट के बाद कयासबाजियां तेज हो गई हैं, उत्पल अभी राज्य कार्यकारिणी के सदस्य हैं........

Update: 2022-01-06 11:28 GMT

Goa Election 2022 : भारतीय जनता पार्टी (BJP) सत्ता में आने से पहले परिवारवाद का मुद्दा उठाती रही है लेकिन गोवा के आगामी विधानसभा चुनावों (Goa Assembly Election 2022) के लिए भाजपा नेताओं के बेटे भी टिकट की दौड़ में लगे हैं। उनकी दावेदारी से पार्टी के भीतर राजनीति गरमा सकती है। गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर के एक ट्वीट से ये कयासबाजियां तेज हो गई हैं कि क्या टिकट न मिलने पर वह निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं। उत्पल पणजी (Panjim) सीट से टिकट की दावेदारी कर रहे हैं।

बता दें कि पूर्व रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) का कैंसर की बीमारी के चलते मार्च 2019 में निधन हो चुका है। गोवा में भाजपा के विस्तार का श्रेय पर्रिकर को ही दिया डाता है। पर्रिकर गोवा के चार बार मुख्यमंत्री रहे और उन्होंने पणजी को ही अपनी राजनीति का बेस बनाया। अब उनके बेटे उत्पल इसी सीट से भाजपा का टिकट चाहते हैं। उत्पल अभी राज्य कार्यकारिणी के सदस्य हैं।

एक दिन पहले बुधवार को उत्पल पर्रिकर ने ट्वीट में लिखा- नाउ नो लुकिंग बेक। इस ट्वीट के बाद अब यह कयाल लगने लगे कि क्या भाजपा से टिकट न मिलने पर वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। इससे एक दिन पहले भाजपा ने पणजी सीट के कार्यकर्ताों की मीटिंग आयोजित की थी। इसी मीटिंग में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत मौजूद थे। सावंत ने मौजूदा विधायक की तारीफ करते हुए कहा कि वह फिर चुनाव जीतेंगे। सांवत की इस बात को हिंट माना जा रहा है कि मौजूदा विधायक को ही भाजपा दोबारा टिकट देगी। ऐसी टाइमिंग में उत्पल पर्रिकर के ट्वीट ने कयासबाजियां तेज कर दी हैं। 

इस बारे में सवाल पूछने पर उत्पल पर्रिकर ने कहा कि अभी तक तो ट्वीट, ट्वीट ही है। मैंने कुछ ऐलान नहीं किया है। पार्टी ने भी कैंडिडेट तय नहीं किया है। मैं पिछले दो महीने से बूथ लेवल कार्यकर्ताओं से और लोगों से मिल रहा हूं और मुझे बहुत अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है। मैं चुनाव लड़ना चाहता हूं और यह मैंने पार्टी को भी बताया है। 

पणजी सीट नॉर्थ गोवा के तहत आती है और नॉर्थ गोवा की ही एक दूसरी सीट कुंभरजुआ से भाजपा नेता श्रीपाद नायक के बेटे सिद्देश नायक विधानसभा चुनाव का टिकट मांग रहे हैं। सिद्देश नायक ने कहाकि मैं 2003 से पार्टी में एक्टिव हूं और कई पदों पर रहा हूं। अभी मैं जिला पंचायत सदस्य हूं और पार्टी कैंडिडेट के तौर पर मैंने जिला पंचायत का चुनाव काफी बड़े अंतर से जीता। यह कुंभरजुआ असेंबली सीट में आता है जिससे मैं चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा हूं। 

सिद्देश ने कहा कि मैंने परफॉर्म किया है और लोगों ने मुझे पिछले दस बारह सालों से काम करते देखा है। पिछले साल भी मैं टिकट की उम्मीद कर रहा था लेकिन तब कांग्रेस विधायक भाजपा में आ गए और मुझे टिकट नहीं मिला। तब पार्टी के लिए मैं त्याग किया। इस बार मैंने बहुत काम किया है, परफॉर्मेंस भी दिखाया है। उम्मीद है कि पार्टी मुझे इस सीट से कंसीडर करेगी।   

Tags:    

Similar News