Hijab controversy : फारूख अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती ने हिजाब को बताया RSS-BJP का एजेंडा, जानें और क्या कहा?

Hijab controversy : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने हिजाब विवाद अपने एजेंडे के तहत भाजपा को सत्ता में बनाए रखने के लिए इजाद किए हैं। हिजाब को चुनाव जीतने के लिए एक मुद्दा बनाया गया है।

Update: 2022-02-13 11:02 GMT

Hijab controversy : उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में जारी चुनावी घमासान के बीच हिजाब विवाद को तूल देने का काम जारी है। अब जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के बयानों ने इस मुद्दे को और तूल दे दिया है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अबुदल्ला ने आरोप लगाया है कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के लिए परिसीमन आयोग की अंतरिम रिपोर्ट और कर्नाटक में हिजाब विवाद, दोनों ही राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने अपने एजेंडे के तहत भाजपा को सत्ता में बनाए रखने के लिए इजाद किए हैं। उन्होंने कहा कि हिजाब को चुनाव जीतने के लिए एक मुद्दा बनाया गया है।

कुछ कट्टरपंथी मजहब पर हमला बोल रहे हैं

एनसी प्रमुख फारूख अब्दुल्ला ने कहा कि हिजाब विवाद से भारत की छवि दुनियाभर में खराब हो रही है। ये मुल्क हर किसी के लिए बराबर है। सभी को पंसद का पहनावा चुनने और उसे पहनने का हक है। कुछ कट्टरपंथी मजहब पर हमला कर रहे हैं, जिसे स्वीकार करना संभव नहीं।

साजिश का हिस्सा है हिजाब विवाद - महबूबा मुफ्ती

वहीं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि भाजप पूरे देश में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण करने पर तुली हुई है। उत्तर प्रदेश पंजाब और उत्तराखंड के चुनावों को देखते हुए हम कह सकते हैं कि चुनावी फायदे के लिए ही भाजपा ने एक साजिश के तहत हिजाब विवाद को हवा दी है। यूपी चुनाव में हिजाब विवाद का इस्तेमाल हो रहा है। हिजाब मामला चुनाव के लिए है। इस मामले का चुनाव में इस्तेमाल हो रहा है। हम एकजुट होकर इसका विरोध करेंगे। साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि मुझे डर है भाजपा सिर्फ हिजाब विवाद पर नहीं रुकेगी।

सभी को एकजुट होने की जरूरत

उन्होंने कहा कि पूरे देश में सभी राजनीतिक नेताओं को इसके खिलाफ एकजुट होना चाहिए। हिजाब को लेकर जो विवाद पैदा हुआ है, उससे छात्राओं केा घबराना नहीं चाहिए। यह मुस्लिम ड्रेस कोड और संस्कृति का एक हिस्सा है। भाजपा और आरएसएस, गांधी के भारत को गोडसे के हिंदुस्तान में बदलाना चाहते हैं। वह हरेक की जिंदगी को मुश्किल बनाने पर तुले हैं। हिजाब को लेकर विवाद उत्तर प्रदेश के चुनावों में भाजपा को फायदा पहुंचाने की नीयत से पैदा किया गया है। 

Tags:    

Similar News