Lalu Prasad Yadav की हालत गंभीर लेकिन स्थिर, देखभाल के लिए RIMS ने गठित की 7 डॉक्टरों की टीम

Lalu Prasad Yadav : राजद सुप्रीमो डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, हृदय रोग और किडनी की बीमारी समेत करीब एक दर्ज बीमारियों से पीड़ित हैं, उनका इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद ने पिछले दिसंबर में ही बताया था कि उनकी किडनी सिर्फ 25 फीसदी ही काम कर रही है....

Update: 2022-02-21 15:31 GMT

Lalu Prasad Yadav की हालत गंभीर लेकिन स्थिर, देखभाल के लिए RIMS ने गठित की 7 डॉक्टरों की टीम

Lalu Prasad Yadav : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की हालत गंभीर है। वह अभी रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (RIMS) में इलाज करा रहे हैं। लालू के स्वास्थ्य की देखभाल के लिए रिम्स ने सात डॉक्टरों की टीम गठित की है। इस टीम के प्रमुख विद्यापति ने सोमवार को उनके स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए बताया कि लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की हालत फिलहाल स्थिर है।

विद्यापति के मुताबिक लालू प्रसाद (Lalu Prasad) के ब्लड शुगर और ब्लड प्रेशर में उतार चढ़ाव बना हुआ है। सोमवार सुबहर उनका शुगर लेवल 70 मिलीग्राम/डीएल दर्ज किया गया था लेकिन दोपहर तक शुगर लेवल 240 मिलीग्राम/डीएल तक पहुंच गया। उनकी किडनी 20 फीसदी क्षमता से काम कर रही है। उन्होंने बताया लालू के स्वास्थ्य की स्थिति पर करीब से नजर रखी जा रही है।

राजद  (RJD) सुप्रीमो डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, हृदय रोग और किडनी की बीमारी समेत करीब एक दर्ज बीमारियों से पीड़ित हैं। उनका इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद ने पिछले दिसंबर में ही बताया था कि उनकी किडनी सिर्फ 25 फीसदी ही काम कर रही है। उन्हें कभी भी डायलिसिस की जरूरत पड़ सकती है। ऐसे में जेल की सजा काटना लालू यादव के लिए बहुत कष्टदायक माना जा रहा है।

बता दें डोरडा कोषागार से जुड़े चारा घोटाले के पांचवें और आखिरी मामले में लालू प्रसाद यादव को पांच साल की सजा सुनाई गई है। रांची की स्पेशल सीबीआई कोर्ट के जज एसके शशि ने यह फैसला सुनाया है। उनपर साठ लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

लालू यादव इससे पहले 2017 में दोषी ठहराए जाने के बाद 31 महीने अस्पताल और 8 महीने जेल में बिता चुके हैं। 2017 के बाद से उनकी सजा का ज्यादातर हिस्सा रांची के सरकारी मेडिकल कॉलेज रिम्स और दिल्ली के एम्स में बीता। उन्हें रिम्स में अगस्त 2018 को शिफ्ट किया गया था और वे जनवरी 2021 तक वहां रहे। उसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स लाया गया। बीते साल अप्रैल में झारखंड हाईकोर्ट ने उन्हें स्वास्थ्य मुद्दे के चलते जमानत दी थी।

Tags:    

Similar News