Mamata Banerjee : ममता बनर्जी और अडानी की इस तस्वीर में ऐसा क्या है जिसकी वजह हो रही है आलोचना?

Mamata Banerjee : अडानी ग्रुप (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अडानी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलकर खुशी हुई। विभिन्न निवेश परिदृश्यों और पश्चिम बंगाल की जबरदस्त संभावनाओं पर चर्चा की....

Update: 2021-12-03 13:00 GMT

(गौतम अडानी और ममता बनर्जी की मुलाकात)

Mamata Banerjee : बिजनेस टाइकून गौतम अडानी (Gautam Adani) ने गुरुवार 2 दिसंबर को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के साथ मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री के साथ व्यापार, विकास और निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की। 

मुलाकात के बाद अडानी ग्रुप (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अडानी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलकर खुशी हुई। विभिन्न निवेश परिदृश्यों और पश्चिम बंगाल की जबरदस्त संभावनाओं पर चर्चा की। मैं अप्रैल 2022 में बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट (बीजीबीएस) में भाग लेने के लिए उत्सुक हूं।'

वहीं बंगलार गोरबो ममता ट्विटर हैंडल से लिखा गया, ''अडानी ग्रुप के चेयमैन श्री गौतम अडानी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री श्रीमती ममता बनर्जी से मुलाकात की। उन्होंने आने वाले दिनों में पश्चिम बंगाल में व्यापार विकास और निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की।''

अडानी ममता के भतीजे और टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के साथ सचिवालय गए थे। मुख्यमंत्री के कक्ष में बैठक डेढ़ घंटे तक चली। ममता गुरुवार को अपने दो दिवसीय मुंबई दौरे से लौटीं जहां उन्होंने राजनीतिक नेताओं और मशहूर हस्तियों से मुलाकात की। मई में तीसरी बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद ममता बनर्जी ने कहा था कि उनका मुख्य लक्ष्य राज्य का औद्योगीकरण है।

खबरों के मुताबिक एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'मुख्यमंत्री ने अप्रैल, 2022 में होने वाले बीजीबीएस (Bengal Global Business Summit) के लिए अपना होमवर्क जल्दी शुरू कर दिया है। इसे ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने मुंबई जाकर अडानी समूह (अधिकारियों) से मुलाकात की थी।"  

बता दें कि ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उद्योगपतियों का करीबी बताकर निशाना साधती रही हैं। चुनाव से पहले ममता बनर्जी ने कहा था, "उनके (भाजपा के) पास बहुत पैसा है इसलिए वे लोगों को खरीदने की कोशिश कर रहे हैं। मोदी जमीन ले रहे हैं। वह सब कुछ छीन लेंगे क्योंकि अदानी उनके दोस्त हैं। बाहरी लोगों को भगाओ जैसे आपने माकपा को भगाया।"

इसी तरह एक अन्य बयान में उन्होंने कहा था कि "दो भाई (अडानी और अंबानी) स्टेडियम (नरेंद्र मोदी स्टेडियम) के दोनों किनारों (सिरों) पर हैं। 'हम दो, हमारे दो हो गया'"

ममता बनर्जी की अडानी के साथ तस्वीर सामने आने के बाद कांग्रेस के सोशल मीडिया यूजर्स उनपर निशाना साध रहे हैं और भाजपा का एजेंट बता रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता अरमान ने अपने ट्वीट में लिखा, साबित कर दिया कि कॉरपोरेट अब बेताब हैं और आईएनसी को एक वास्तविक खतरे के रूप में देखते हैं। अडानी ने ममता को फंडिंग शुरू कर दी थी, ताकि वो वोट बांट सकें और बीजेपी की मदद कर सकें। बताओ कौन गोबी जी और लेडी गोबी जी के आका ??

वहीं सीपीआई (एम) के पोलित ब्यूरो के सदस्य मोहम्मद सलीम ने टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के पुराने शेयर कर उनपर निशाना साधा है। इन ट्वीटर में में महुआ मोइत्रा ने अडानी पर निशाना साधे थे। 


Tags:    

Similar News