Mayawati का बड़ा फैसला, ब्राह्मण सांसद को हटा जाटव को बनाया लोकसभा में पार्टी का नेता, आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बना रही रणनीति?

Mayawati : बीएसपी सुप्रीमो ने लोकसभा स्पीकर बिरला (Om Birla) को खत लिखकर बदलाव की जानकारी देते हुए कहा कि पार्टी ने लोकसभा में दल के नेता रितेश पांडे की जगह अब गिरीश चंद्र जाटव (Girish Chandra Jatav) को नामित किया है....

Update: 2022-03-15 09:32 GMT

मल्लिकार्जुन खड़गे को 'बलि का बकरा' बता रही हैं मायावती, कहा- बुरे दिनों मे दलितों को याद करती है कांग्रेस

Mayawati : उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद बीएसपी सुप्रीमो मायावती (BSP Chief Mayawati) ने बड़ा फैसला लिया है। मायावती ने लोकसभा में पार्टी के नेता के पद से रितेश पांडे को हटा दिया है वहीं उनकी जगह गिरीश चंद्र जाटव (Girish Chandra Jatav) को कमान सौंप दी है। गिरीश चंद्र जाटव की जगह संगीता आजाद जगह लेंगी। मायावती ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को खत लिखकर यह जानकारी दी। मायावती के इस पैसले को आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha) को लेकर पार्टी की रणनीति से जोड़कर देखा जा रहा है।

बीएसपी सुप्रीमो ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Om Birla) को खत लिखकर बदलाव की जानकारी देते हुए कहा कि पार्टी ने लोकसभा में दल के नेता रितेश पांडे की जगह अब गिरीश चंद्र जाटव (Girish Chandra Jatav) को नामित किया है। राम शिरोमणि वर्मा उपनेता बने रहेंगे। संगीता आजाद को गिरीश चंद्र जाट की जगह चीफ व्हिप बनाने का फैसला लिया गया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के हालिया विधानसभा चुनाव में बसपा को मात्र एक सीट हासिल कर संतोष करना पड़ रहा है। इसके साथ ही पार्टी के वोट शेयर में भी करीब दस प्रतिशत तक की गिरावट आयी है। माना जा रहा है कि इस हार के बाद मायावती आने वाले दिनों में पार्टी में बड़े पैमाने पर बदलाव कर सकती हैं।

मायावती ने अंबेडकर नगर से सांसद रितेश पांडे को जनवरी 2020 में लोकसभा में पार्टी का नेता बनाया था। तब बीएसपी सुप्रीमो ने कहा था कि लोकसभा में पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष एक ही समुदाय के होने के नाते इसमें थोड़ा परिवर्तन किया गया है। दानिश अली की जगह रितेश पांडे को लोकसभा में बसपा का नेता बनाया गया था।   

Tags:    

Similar News