Mehbooba Mufti ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, बीजेपी को बताया हिंदुओं और मुसलमानों को लड़ाने वाली 'फैक्ट्री'

पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि बीजेपी ने इस काम की त्रिपुरा से शुरुआत की है। अब यूपी और महाराष्ट्र में इसे फैलाया दिया गया है।

Update: 2021-11-16 10:21 GMT

सुनक बने यूके के पीएम तो महबूबा ने मोदी पर कसा तंज, बोलीं - पीएम कब सोचेंगे एनआरसी-सीएए से आगे की बात

नई दिल्ली। केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ जम्मू—कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ( Mehbooba Mufti ) ने एक बार फिर हमला बोला है। जम्मू में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि युवाओं की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है। मोदी सरकार ( Modi Government ) के पास इसका कोई समाधान नहीं है। किसान पिछले एक साल से बेहाल हैं, लेकिन उनके पास इसका कोई जवाब नहीं है। उनकी केवल एक फैक्ट्री काम करती है। उस फैक्ट्री में हिंदुओं और मुसलमानों को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा करने का काम होता है।

बीजेपी के पास दिखाने के लिए कुछ नहीं है

पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि बीजेपी ( BJP ) ने इस काम की त्रिपुरा से शुरुआत की है। अब यूपी और महाराष्ट्र में इसे फैलाया गया है। जैसे-जैसे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 करीब आते जा रहे हैं, उसी गति से हिंदुओं और मुसलमानों को भड़काया जा रहा है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि उनके पास इसके सिवाय दिखाने के लिए कुछ नहीं होता है। बीजेपी वाले केवल उसी आधार पर वोट मांगते हैं।

Full View

आएसएस और बीजेपी ने हिंदू धर्म को हाईजैक कर लिया है

हाल ही में उन्होंने सनराइज ओवर अयोध्या पर विवाद बढ़ने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ( Salman Khurshid) के समर्थन में खुलकर बयान दिया था। उस मामले में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ( RSS ) पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि बीजेपी और उसएस की तुलना सांप्रदायिक संगठन आईएस ( IS) से करना गलत नहीं है। महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि कि आरएसएस और बीजेपी ने हिंदू धर्म को हाईजैक कर लिया है।

क्या हिंदू-मुसलमान के बीच एकता नहीं चाहिए?

उन्होंने कहा था कि सनातन धर्म हमें भाईचारे, सद्भाव की शिक्षा देता है, लेकिन बीजेपी धर्म का इस्तेमाल समुदायों के बीच में दरार पैदा करने के लिए कर रही है। उन्होंने कहा कि क्या भारत को हिंदू-मुस्लिम एकता नहीं चाहिए? दरअसल, सलमान खुर्शीद ने 'सनराइज ओवर अयोध्या' नाम की किताब लिखी है। सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब में हिंदुत्व पर निशाना साधा है। अपनी पुस्तक में उन्होंने लिखा है कि हिंदुत्व साधु-संतो के सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म को किनारे लगा रहा है, जो कि हर तरीके से ISIS और बोको हरम जैसे जिहादी इस्लामी संगठनों जैसा है।

Tags:    

Similar News