मोदी को मात देने के लिए TRS खरीदेगी खुद का विमान, KCR उसी से करेंगे देशव्यापी दौरा, खोलेंगे BJP का कच्चा चिट्ठा

Lok Sabha Election 2024 : टीआरएस ( TRS ) ने विमान ( Plane ) खरीदने का फैसला केसीआर ( KCR ) की राष्ट्रीय नेता की छवि बनाने के लिए लिया है। इसके पीछे पार्टी का मसकद भाजपा ( BJP ) के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर सियासी माहौल तैयार करना है।

Update: 2022-10-01 04:49 GMT

मोदी को टक्कर देने के लिए TRS खरीदेगी खुद का विमान, केसीआर उसी से करेंगे देशव्यापी दौरा, खोलेंगे BJP का कच्चा चिट्ठा

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भाजपा ( BJP ) के विरोधी दलों के नेता भी अभी से चुनावी तैयारी में जुट गए हैं। राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस का भारत जोड़ो यात्रा तमिलनाडु और केरल के बाद कर्नाटक में प्रवेश कर चुका है। टीएमसी प्रमुख मायावती, जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार, एनसीपी प्रमुख मायावती, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, बसपा प्रमुख मायावती ने भी सियासी मैदान में अपना-अपना दावा ठोक दिया है। इस रेस में तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ( K Chandrashekhar Rao ) भी शामिल हैं। पिछले कई महीनों से वह थर्ड मोर्चा गठित करने को लेकर सक्रियता के साथ प्रयासरत हैं। अब उनकी राष्ट्रीय नेता की छवि बनाने के लिए टीआरएस ( TRS ) ने खुद का विमान ( Plane ) खरीदने की योजना तैयार की है। तेलंगाना से सीएम उसी विमान से देशव्यापी दौरा करेंगे और भाजपा ( BJP ) के खिलाफ सियासी माहौल तैयार करने की कोशिश करेंगे।

अपनी मुहिम को गति देते हुए केसीआर ( KCR ) बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात कर चुके हैं। हाल ही में पटना पहुंचकर उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार और आरजेडी प्रमुख लालू यादव से भी मुलाकात की थी। इसके अलावा सपा मुखिया अखिलेश यादव और एनसीपी प्रमुख शरद पवार व अन्य नेताओं से भी मुलाकात कर चुके हैं, लेकिन मोदी ( modi ) और कांग्रेस विरोध में थर्ड फ्रंट की अपनी मुहिम को वह अपनी रणनीति के मुताबिक गति नहीं दे पाये हैं।

फिलहाल, केसीआर ( KCR ) के इस योजना को न तो कांग्रेस ने, न ही अन्य सियासी क्षत्रपों ने अभी तक तवज्जो दी है। इस मामले में सियासी क्षत्रपों का अहम रोड़ा बन रहा है। दरअसल, केसीआर उस मुहिम को तीन साल बाद गति देना चाहते हैं जिसको लेकर लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान आंध्र के तत्कालीन सीएम टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने काफी मशक्कत की थी, लेकिन वो थर्ड फ्रंट तैयार करने में विफल रहे थे। इसके बावजूद केसीआर जो संकेत दे हैं उससे साफ है कि वो अपने इस प्रयास को अंजाम तक पहुंचाना चाहते हैं। नये सिरे से इस मुहिम को गति देने के लिए उनकी पार्टी टीआरएस ने खुद का विमान खरीदने का फैसला लिया है। 



टीआरएस ( TRS ) ने करीब 80 करोड़ रुपए में एक छोटा विमान खरीदने का फैसला लिया है। इस विमान में 6 से 8 सीटों की क्षमता होगी। सूत्रों के मुताबिक केसीआर द्वारा राष्ट्रीय पार्टी की औपचारिक घोषणा के तुरंत बाद 5 अक्टूबर को विजय दशमी के मौके पर विमान का ऑर्डर दिया जाएगा। टीआरएस ने केसीआर के देशव्यापी अभियान शुरू करने से पहले अपना एक विमान खरीदने का फैसला किया है। ताकि वह विमान से देशभर का दौरा कर सकें।

टीआरएस ( TRS ) ने लगभग 80 करोड़ रुपए में एक छोटा विमान खरीदने का फैसला लिया है। इस विमान में 6 से 8 सीटों की क्षमता होगी। जानकारी के मुताबिक केसीआर द्वारा राष्ट्रीय पार्टी की औपचारिक घोषणा के तुरंत बाद 5 अक्टूबर को विजय दशमी के मौके पर विमान का ऑर्डर दिया जाएगा।

Lok Sabha Election 2024 : बता दें कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री और टीआरएस सुप्रीमो चंद्रशेखर राव केंद्र में भाजपा ( BJP ) के खिलाफ राष्ट्रीय विकल्प बनाने के प्रयासों में विभिन्न विपक्षी शासित राज्यों का दौरा कर रहे हैं। उन्होंने अपनी हालिया यात्राओं के दौरान महाराष्ट्र, बिहार और तमिलनाडु जैसे राज्यों का दौरा करने के लिए चार्टर्ड विमानों का इस्तेमाल किया था।

Tags:    

Similar News