न्यूज 18 की डिबेट में कपिल मिश्रा को शोएब जमई ने दिखाया जूता, संबित पात्रा बोले ये लोग मुस्लिम समाज के नाम पर धब्बा

न्यूज 18 चैनल में डिबेट चल रही थी और उस डिबेट के बीच में ही एक प्रवक्ता ने जूते निकाल लिए और दूसरे को दिखाना शुरू कर दिया। बता दें कि मुस्लिम स्कॉलर शोएब जमई और बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के बीच बहस शुरू थी। बहस के दौरान शोएब जमई ने जूता निकाल लिया।

Update: 2021-11-16 06:18 GMT

कपिल मिश्रा को डिबेट शो में जूता दिखाते हुए शोएब जमई 

नई दिल्ली : हाल ही में कुछ कांग्रेसी नेताओं द्वारा ऐसे बयान दिए गए है जिस पर एक नई बहस शुरू हो गई है। इसी मुद्दे को लेकर न्यूज 18 चैनल में डिबेट चल रही थी और उस डिबेट के बीच में ही एक प्रवक्ता ने जूते निकाल लिए और दूसरे को दिखाना शुरू कर दिया। बता दें कि मुस्लिम स्कॉलर शोएब जमई और बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के बीच बहस शुरू थी। बहस के दौरान शोएब जमई ने जूता निकाल लिया।

न्यूज 18 में चल रही डिबेट के दौरान शोएब जमई ने कहा कि कपिल मिश्रा ने पीएम मोदी के लिए क्या कहा। इसके जवाब में कपिल मिश्रा ने कहा कि उसके बाद भी हिंदुत्व को गाली देने की छूट नहीं है। कपिल मिश्रा के इस जवाब के बाद शोएब जमई ने दिल्ली दंगों के दौरान कपिल मिश्रा की भागीदारी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि कहा कि जाफराबाद में कुछ लोगों को लेकर ताकत दिखा रहे थे। हिम्मत थी तो शाहीन बाग में आ जाना था, इलाज कर देते। इसके बाद शोएब जमई ने डिबेट के दौरान ही अपना जूता निकाल लिया और कहा कि हम जूता मारते तुम्हे और शोएब जमई काफी देर तक जूता दिखाते रहे।

ये लोग मुस्लिम समाज के नाम पर धब्बा है : संबित पात्रा

इस डिबेट भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा भी शामिल हुए थे। संबित पात्रा ने इस पूरे मामले पर शो में कहा कि ऐसे लोगों को डिबेट में मत बुलाइए मुस्लिम समाज के नाम पर धब्बा हैं ऐसे लोग। यह जूता उनके मुस्लिम स्कॉलर का परिणाम है।

साथ ही डिबेट में संबित पात्रा ने कहा कि यह दुखद है कि कहा जा रहा है कि औरंगजेब महान था। आगे उन्होंने कहा कि मणिशंकर अय्यर कह रहे हैं कि महाराणा प्रताप के नाम पर सड़क नहीं है। भला है औरंगजेब के नाम पर है। कोई हिंदुओं की तुलना बोको हरम और ISIS के साथ कर रहा है। यह क्या किसी और देश में संभव था।

जूता दिखाने वाले को शो से बहार किया जाए

डिबेट शो में कपिल मिश्रा को शोएब जमई द्वारा जूता दिखाए जाने वाले मामले पर संबित पात्रा ने जूता दिखाने वाले को शो से बाहर करने की मांग करते हुए कहा कि 'यह हिंदुओं की गलती है किसी और धर्म के खिलाफ भला कोई बोल पाएगा। गलती इनकी नहीं यह इसके जरिए बोको हरम आईएसआईएस को भी सही साबित कर रहे हैं। कोई जूता दिखा रहा है ऐसी डिबेट हिंदुस्तान में ही संभव है। संबित पात्रा ने कहा कि जूता दिखाने वाले को शो से बाहर किया जाए।'

कपिल मिश्रा का जवाब

शो में शोएब जमई द्वारा जूता दिखाए जाने के बाद कपिल मिश्रा ने शोएब को जवाब दिया। कपिल मिश्रा ने कहा कि जो यह करना चाहते थे, वो मेरे कारण नहीं कर पाए। यह उसका दर्द है। जो ये लोग जफराबाद, करावल नगर में करना चाहते थे। वो नहीं कर पाए इसलिए यह उसका दर्द निकल रहा है। साथ ही कपिल मिश्रा ने शोएब जमई से कहा कि चाहे चांदबाग हो या शाहीनबाग कहीं भी आपका यह धंधा नहीं चलेगा।

शोएब को अफसोस नहीं

डिबेट शो के बाद इस पूरी घटना पर शोएब जमई ने ट्वीट कर अपना जवाब दिया। शोएब जमई ने ट्वीट कर कहा कि 'कपिल मिश्रा को यह जूता आज उन मां और बहनों की तरफ से था। जिन्होंने दिल्ली दंगे में अपने बेटों को खोया है।' शोएब ने अपने ट्वीट के जरिए बताया है कि उनको इसका कोई अफसोस नहीं है। 

Tags:    

Similar News