Population Control Law : जनसंख्या कानून को लेकर भड़के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क, सरकार पर लगाए कई बड़े आरोप

Population Control Law : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संभल से समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) के सांसद डा. शफीकुर्रहमान बर्क अब जनसंख्या कानून को लेकर बरसे हैं, उन्होंने कहा कि राजनीतिक फायदा उठाने की मंशा से भाजपा जनसंख्या का मुद्दा उछाल रही है...

Update: 2022-07-12 11:34 GMT

Population Control Law : जनसंख्या कानून को लेकर भड़के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क, सरकार पर लगाए कई बड़े आरोप

Population Control Law : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संभल से समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) के सांसद डा. शफीकुर्रहमान बर्क अब जनसंख्या कानून को लेकर बरसे हैं। बता दें कि उन्होंने कहा कि राजनीतिक फायदा उठाने की मंशा से भाजपा जनसंख्या का मुद्दा उछाल रही है। सपा सांसद ने जनसंख्या कानून के बजाय तालीम और रोजगार के लिए काम करने की सरकार को नसीहत दी।

जनसंख्या नियंत्रण पर जागरूकता की जरुरत

आपको जानकारी के लिए बता दें कि बीते सोमवार को सीएम योगी ने कहा था कि जनसंख्या का असंतुलन नहीं होना चाहिए। एक ही वर्ग की आबादी बढ़ने से अराजकता पैदा होगी। जनसंख्या नियंत्रण पर जागरूकता की जरूरत है। सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि औलाद पैदा करने का ताल्लुक इंसान से नहीं बल्कि इसका ताल्लुक अल्लाह ताला से है। अल्लाह जो बच्चा पैदा करता है उसका रिजक उसके साथ भेजता है। सरकार को यह कानून लाने के बजाय तालीम पर जोर देना चाहिए और हर छोटे बड़े इंसान के लिए सरकार को पूरी व्यवस्था करनी चाहिए, अगर हर किसी को तालीम मिल जाएगी तो जनसंख्या का मुद्दा खुद ही हल हो जाएगा।

कानून के पीछे बीजेपी की राजनितिक फायदा लेने की मंशा

बर्क ने इस कानून के पीछे 2024 के चुनाव में भाजपा द्वारा राजनीतिक फायदा लेने की मंशा बताई। सपा सांसद ने कहा कि देश भर में बेरोजगारी और गुरबत छाई हुई है और 2024 का लोकसभा चुनाव सिर पर है, इसलिए वोट लेने के लिए भाजपा लोगों के नजरिये को बदलना चाहती है। यह इंसानी मामला है लेकिन हर चीज को इस एंगिल से नहीं देखना चाहिए। कहा कि जब इंसान अपने हालात से वाकिफ होगा तो वह अपने आप गृहस्थी का भी इंतजाम करेगा। बिहार के मंत्री के मुसलमानों द्वारा जनसंख्या बढ़ाने के बयान पर बर्क ने कहा कि अब मुसलमानों की जनसंख्या बढ़ाने के बात कर रहे हैं जबकि इससे पहले मुसलमानों के बहुत कम तादाद में बच्चे पैदा होने की बात कहते थे।

Tags:    

Similar News