Punjab CM resigns: कैप्टन का विवादित बयान, बोले- सिद्धू देश के लिए खतरनाक पाकिस्तान से है रिश्ता, नहीं बनने दूंगा CM

Punjab CM resigns कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान, उसके प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना चीफ कमर जावेद बाजवा से रिश्ते हैं। वे पंजाब के लिए डिजास्टर होंगे, यह देश की सुरक्षा का मामला है..

Update: 2021-09-18 15:15 GMT

(मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देनेवाले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिद्धू पर विवादित बयान दिया है)

Punjab CM resigns जनज्वार। पंजाब के मुख्यमंत्री (CM of Punjab) पद से इस्तीफा देने के बाद अब कैप्टन अमरिंदर सिंह खुलकर खिलाफत में उतर गए हैं। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Siddhu) पर गंभीर आरोप लगा दिया है। कैप्टन ने कहा है कि वह उन्हें सीएम बनाए जाने का विरोध करेंगे।

कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) ने कहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान, उसके प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan PM Imran Khan) और सेना चीफ कमर जावेद बाजवा से रिश्ते हैं। सिद्धू को पंजाब के लिए डिजास्टर बताते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह देश की सुरक्षा का मामला है।  

नवजोत सिद्धू को नया मुख्यमंत्री बनाए जाने की चर्चाओं के बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, "सिद्धू को मैं अच्छी तरह से जानता हूं। सिद्धू पंजाब में कोई मैजिक नहीं करने जा रहे हैं। वह एक डिजास्टर साबित होंगे।" कैप्टन अमरिंदर कांग्रेस (Congress) पर भी तंज करने से नहीं चूके।

उन्होंने अपने गुस्से का इजहार करते हुए आगे कहा कि यह कांग्रेस पार्टी का फैसला है। वह उनको पीसीसी (PCC) का चीफ बनाती है बनाएं। लेकिन अगर उन्हें सीएम फेस बनाया गया। अगर उन्हें पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर प्रोजेक्ट किया गया तो मैं इसका विरोध करूंगा।

कांग्रेस के साथ उनके भविष्य के बारे में बात करते हुए सिद्धू ने कहा, उन्होंने (सोनिया गांधी ने) बात की थी। जब उनसे गया कि सोनिया (Sonia Gandhi) ने उनसे क्या कहा? इस पर अमरिंदर सिंह कहते हैं, "क्या कहेंगी, उन्होंने कहा आई एम सॉरी अमरिंदर।"

हलाँकि, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस दौरान अपने भविष्य (Future plans) को लेकर फिलहाल कोई भी जवाब देने से मना कर दिया। वैसे, ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह भाजपा (BJP) की तरफ रुख कर सकते हैं। हालांकि उन्होंने भविष्य को लेकर सीधा कहा, "मैंने किसी से कोई बात नहीं की है। मैंने आज पर गवर्नर (Governor) को अपना इस्तीफा सौंपा है। आगे के बारे में अभी कुछ तय नहीं किया है।"

मुख्यमंत्री के पद से आज ही इस्तीफा देनेवाले कैप्टन अमरिंदर सिंह सिर्फ इतने पर ही नहीं रुके। उन्होंने बड़ा आरोप लगाते हुए नवजोत सिंह सिद्धू को राष्ट्रीय सुरक्षा (National security) के लिए खतरा तक बता दिया। कैप्टन ने कहा "यह नेशनल सिक्योरिटी का मसला है।"

जब अमरिंदर सिंह से इसका कारण पूछा गया कि वे ऐसा किस आधार पर कह रहे हैं तो उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि उसके पाकिस्तान (Pakistan) से बहुत अच्छे संबंध हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से सिद्धू की दोस्ती है। जनरल बाजवा (General Bajawa) से उसकी दोस्ती है। 

अमरिंदर ने आगे कहा कि हर रोज पंजाब में पाकिस्तान से ड्रोन (Drons) आते हैं। कितने हथियार, कितने विस्फोटक, आरडीएक्स, पिस्टल वगैरह सब पाकिस्तान से ही तो आ रहे हैं। हमारा कितना लंबा कॉमन बॉर्डर (Common border) है जो पाकिस्तान से जुड़ता है। ऐसे में सिद्धू को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाना देश की सुरक्षा के लिए खतरा बन सकता है। कैप्टन ने कहा कि अगर ऐसा कोई भी फैसला होता है तो वह खुलकर इसका विरोध करेंगे। 

Tags:    

Similar News