Russia Ukraine War : अखिलेश यादव ने प्रह्लाद जोशी के 90% वाले बयान पर बोला हमला, कहा - BJP नेताओं की सोच में है 'खोट'

Russia Ukraine War : भाजपा नेताओं की मानसिकता में ही खोट है। भाजपा वाले हर बात के लिए दूसरों को जिम्मेदार ठहराने के आदी हैं।

Update: 2022-03-02 06:47 GMT

BJP ने महंगाई का तोहफा देकर उतारा वोटर्स का कर्ज, अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला हमला

Russia Ukraine War : मोदी सरकार के संसदीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ( Prahlad Joshi ) ने मंगलवार को बयान दिया था कि विदेशों में पढ़ाई के लिए यूक्रेन जाने वाले छात्र मेडिकल प्रवेश परीक्षा तक पास नहीं कर पाते हैं। अब वो अपने इस बयान पर विरोधियों के हमलों के बीच घिर गए हैं। यूपी विधानसभा चुनाव प्रचार में व्यस्त समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav ) ने कहा है कि भाजपा नेताओं की मानसिकता में ही खोट है। भाजपा ( BJP ) वाले हर बात के लिए दूसरों को जिम्मेदार ठहराने के आदी हैं।

अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav ) ने अपने ताजा ट्विट में कहा कि भाजपा के मंत्री प्रह्लाद जोशी ( Prahlad Joshi ) का अप्रत्यक्ष रूप से ये कहना कि नाकाबिल लोग ही यूक्रेन जैसे देशों में पढ़ने जाते हैं, घोर निंदनीय है। भाजपाइयों की आदत बन चुकी है कि वो अपनी कमी के लिए दूसरों में दोष ढूंढते हैं। बेरोज़गारी पर लोगों को ही नाकाबिल कह देते हैं। नोटबंदी और कोरोना के लिए व्यवस्था को दोषी ठहराते हैं। इससे साफ है कि भाजपा वाले अपनी विफलताओं के लिए जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं हैं। इसलिए उन्हें सोच बदलने की जरूतर है।

भारतीय छात्रों का अपमान

इसी तरह कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रह्लाद जोशी के बयान पर कहा है कि उन्होंने यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों ( Indian Student ) का अपमान किया है। वहीं NCP सांसद सुप्रिया सुले ने लिखा कि यूक्रेन में फंसे छात्रों और उनके पेरेंट्स दोनों के लिए हालात अच्छे नहीं हैं। इस बीच हमारा फोकस भारतीय यात्रियों को सुरक्षित निकालने पर होना चाहिए। सुले ने कहा कि मुझे यह सोचकर चिंता होती है कि ऐसे माहौल में भी हमारे कुछ मंत्री कठोर, असंवेदनशील और गैर जिम्मेदार बयान दे रहे हैं।

माफी मांगे पीएम और जोशी

वहीं कांग्रेस नेता रागिनी नायक ने भी प्रह्लाद जोशी पर निशाना साधा है। नायक ने कहा कि प्रह्लाद जोशी के खिलाफ एक्शन होना चाहिए। फेल होने वाले 90 फीसदी बाहर पढ़ने जाते हैं से उनका क्या मतलब है? रागिनी बोलीं - अगर आप किसी का दुख साझा नहीं कर सकते तो इस तरह के बयान तो न दें। जोशी नवीन की मौत का माखौल उड़ा रहे हैं। इस बात के लिए पीएम मोदी और प्रह्लाद जोशी को माफी मांगनी चाहिए।

Tags:    

Similar News