Shrabanthi Chatterjee : बंगाली एक्ट्रेस श्राबंती चैटर्जी ने छोड़ा बीजेपी का दामन, बंगाल के हित में कार्य ना करने का लगाया आरोप

Shrabanthi Chatterjee : श्राबंती ने भाजपा पर बंगाल के प्रति कोई गंभीरता और लोगों के कल्याण करने की भावना को नहीं समझने का आरोप लगाया है। बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले मार्च 2021 में ही भाजपा में शामिल हुई थी।

Update: 2021-11-11 13:20 GMT

बंगाली अभिनेत्री श्राबंती चैटर्जी ने भी भाजपा से अपना नाता तोड़ा

Shrabanthi Chatterjee : भाजपा का दामन छोड़ने की होड़ सी लगी हुई है। बंगाली अभिनेत्री श्राबंती चैटर्जी ने भी भाजपा से अपना नाता तोड़ दिया है। बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को करारी हार मिलने के बाद लगातार झटके लग रहे हैं। चुनाव में हार के बाद से ही कई नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी का साथ छोड़ दिया था। पार्टी से अलग होने वालों में दलबदलूओं की संख्या अधिक है। इसी कड़ी में अब बंगाल अभिनेत्री श्राबंती चैटर्जी ने भी भाजपा का साथ छोड़ दिया है। बता दें कि इसी साल यानी मार्च 2021 में बंगाल अभिनेत्री श्राबंती चटर्जी भाजपा में शामिल हुई थी।

ट्वीट कर दी जानकारी

भाजपा से अपने सारे रिश्ते तोड़ने की खबर एक्ट्रेस श्राबंती चैटर्जी ने स्वयं दी है। श्राबंती ने भाजपा पर बंगाल के प्रति कोई गंभीरता और लोगों के कल्याण करने की भावना को नहीं समझने का आरोप लगाया है। श्राबंती चैटर्जी ने पार्टी छोड़ने का कारण बताते हुए अपने एक ट्वीट में लिखा कि 'मैं भाजपा से अपने सभी रिश्ते तोड़ रही हूं। वह पार्टी जिसके लिए मैंने पिछला विधानसभा चुनाव लड़ा था। पहल करने और गंभीरता के साथ बंगाल के हितों को आगे बढ़ाने में कमी के कारण ऐसा कर रही हूं।'

बता दें कि अभी तक बंगाल के 5 विधायक और पूर्व मंत्री के साथ-साथ सांसद बाबुल सुप्रियो सहित कई नेता भाजपा से अपना नाता तोड़ चुके हैं।

भाजपा में मार्च में हुई थी शामिल

बंगाली एक्ट्रेस श्राबंती चैटर्जी बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले मार्च 2021 में ही भाजपा में शामिल हुई थी। उन्होंने बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय और दिलीप घोष सहित अन्य कई नेताओं की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा था। जब श्राबंती चैटर्जी बीजेपी में शामिल हुई थी तो उन्होंने कहा था कि वामदलों और तृणमूल कांग्रेस के शासन में बंगाल का उतना विकास नहीं हो पाया है, जितना होना चाहिए था इसलिए भाजपा को एक मौका मिलना चाहिए। बता दें कि बंगाल में इससे पहले भी कई बंगाली अभिनेता व अभिनेत्री बीजेपी में शामिल हुए थे लेकिन चुनाव में हार के बाद से वे लगातार बीजेपी से दूरी बनाए हुए हैं।

1997 में फिल्म जगत में की थी एंट्री

श्राबंती चैटर्जी बांग्ला फिल्मों की एक मशहूर एक्ट्रेस है। श्राबंती चैटर्जी की उम्र 34 साल है। श्राबंती ने साल 1997 में बंगाली फिल्म 'मायार बंधोन' से अपना डेब्यू किया था। जिसके बाद वह फिल्म सुपरहिट साबित हुई। बाद में श्राबंती ने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में अभिनय किया। श्राबंती की पिछली फिल्म 'लॉकडॉन' थी। इसी के साथ श्राबंती चटर्जी ने डायरेक्टर अनुराग बसु के हिंदी सीरियल लव स्टोरी, वक्त और लेडीज स्पेशल में भी काम किया है। श्राबंती चैटर्जी पॉपुलर बांग्ला मैगजीन 'उनिश कुरी' के कवर पेज पर भी आ चुकी हैं।

एक्ट्रेस श्राबंती चैटर्जी ने अपनी फिल्म 'ले चक्का' के लिए 2010 में बेस्ट एक्ट्रेस का आनंदलोक अवार्ड भी जीता था। इसी के साथ साल 2016 में वह फिल्म 'जोमेर राजा दिलो बोर' के लिए भी बेस्ट एक्ट्रेस का कलाकार अवार्ड जीत चुकी हैं।

बीजेपी छोड़ टीएमसी में शामिल हुए ये नेता

पिछले महीने भाजपा से विधायक कृष्ण कल्याणी ने भी इस्तीफा दिया था। जिसके बाद कृष्ण कल्याणी ममता सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी की मौजूदगी में टीएमसी में शामिल हो गए। पार्टी से इस्तीफा देने का कारण जन विरोधी नीतियों को बताया था। विधायक कृष्ण कल्याणी ने कहा था कि 'मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों से सभी परेशान है। ऐसे में मैं बीजेपी का हिस्सा नहीं रह सकता।'

इस दौरान अक्टूबर में ही बीजेपी नेता सव्यसाची दत्ता ने भी पार्टी का साथ छोड़ दिया और तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे। बता दें कि सव्यसाची दत्ता 2 साल पहले तृणमूल कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे।

सव्यसाची दत्ता बीजेपी में पश्चिम बंगाल के सचिव और विधाननगर महानगर पालिका के पूर्व महापौर थे। जब दत्ता टीएमसी में शामिल हुए तो केंद्रीय मंत्री निशित प्रमाणिक ने कहा था कि 'अपनी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं के लिए कुछ लोग दूसरी पार्टी में जा रहे हैं लेकिन जब वे इसे हासिल करने में विफल होते हैं तो वापस लौट जाते हैं।'

Tags:    

Similar News