सोनिया और मनमोहन पर टिप्पणी कर बुरी फंसी पत्रकार तवलीन सिंह, चिदंबरम ने सबूत तो सुप्रिया बोलीं - माफी मांगो

सोनिया और मनमोहन सिंह के खिलाफ तवलीन के बयान पर कांग्रेस के नेताओं ने पलटवार किया है। अब हम इस तरह के बयानों को बर्दाश्त नहीं कर सकते।

Update: 2022-10-20 09:33 GMT

सोनिया और मनमोहन पर टिप्पणी कर बुरी फंसी पत्रकार तवलीन सिंह, चिदंबरम ने सबूत तो सुप्रिया बोलीं - माफी मांगो

नई दिल्ली। चौबीस साल बाद कांग्रेस के नव निर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ( Mallikarjun Kharge ) को लेकर अब सियासी बयानबाजी का दौर जारी है। भाजपा तो इस बात को लेकर पहले से ही कांग्रेस ( Congress ) पर हमलावर है, लेकिन एक टीवी डिबेट में सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) और पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह ( Manmohan Singh ) पर टिप्पणी कर स्तंभकार और पत्रकार तवलीन सिंह ( journalist Tavleen Singh ) बुरी फंस गई हैं। कांग्रेस के नेताओं ने उन्हें बुरी तरह से घेर लिया है। कोई कह रहा है अब कांग्रेस बदल गई है, उलूल-जलूल बयान बर्दाश्त नहीं करेंगे, तो कोई कहता है कि सबूत दो। वहीं एक कांग्रेस प्रवक्ता ने तो तवलीन से माफी की मांग तक कर दी है।

दरअसल, वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने की तुलना विरोधी दलों के नेता, पत्रकार व​ टिप्पणीकार देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से कर रहे हैं, जिनके बारे में भाजपा अक्सर आरोप लगाती थी। टिप्पणीकार कह रहे हैं कि खड़गे एक रबर स्टांप पीएम हैं। कल एक अंग्रेजी न्यूज चैनल पर डिबेट के दौरान एक पत्रकार ( journalist Tavleen Singh ) ने यह तुलना की, जिसको लेकर कांग्रेस नेता और देश के पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ( P Chidambaram ) ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

आरोप साबित करो

पी चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि कल इंडिया टुडे के एक टीवी शो में एक वरिष्ठ पत्रकार ने डॉ. मनमोहन सिंह के खिलाफ बेहूदा और अपमानजनक आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम का उल्लंघन कर पीएमओ की गुप्त फाइलें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के पास ले जाया गया। शो देखकर मैंने तुरंत इसका विरोध किया। पैनल में शामिल प्रवीण चक्रवर्ती ने उन्हें सबूत पेश करने की चुनौती दी है। इसके बाद वो रक्षात्मक मोड में आई गईं ओर सबूत पेश करने को तैयार हो गईं हैं।

हम उन्हें याद दिलाना चाहते हैं कि उनके लिए सबूत पेश करने का समय अब ​​शुरू होता है। हम उन्हें चुनौती देते हैं कि पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ अपने बेतुके और गैर-जिम्मेदाराना आरोप को साबित करें।

तवलीन का पलटवार

दूसरी तरफ चिदंबरम के ट्वीट के रिट्वीट करते हुए वरिष्ठ पत्रकार और लेखक तवलीन सिंह ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि पीएमओ में काम करने वाले लोगों ने सरकारी फाइलों को 10 जनपथ तक पहुंचाने वाले अधिकारियों का नाम लिया है। पूर्व मंत्रियों ने सोनिया गांधी से आदेश लेना स्वीकार किया है। वही वास्तविक पीएम थीं और अब वह वास्तविक कांग्रेस अध्यक्ष बनेंगी।

अपमानजनक टिप्पणी के लिए माफी मांगो तवलीन

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ( Supriya Srinate ) ने कहा कि तवलीन सिंह ( journalist Tavleen Singh ) का बयान पूरी तरह से अस्वीकार्य है। हम इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते। सोनिया गांधी के प्रति आपकी नफरती घृणा उनके और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के खिलाफ लापरवाह का प्रमाण है। इन आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है। आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के किसी भी हिस्से का कभी भी उल्लंघन नहीं किया गया, जैसा कि @pravchak . द्वारा सही कहा गया है। तवलीन सिंह अपने इस अपमानजनक बयान के लिए तत्काल माफी मांगे।

Tags:    

Similar News