तिरंगा अभियान को लेकर महबूबा मुफ्ती ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा - बीजेपी ने तिरंगे को किया हाईजैक

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी ने तिरंगे को हाईजैक कर लिया है ...

Update: 2022-08-12 08:25 GMT

तिरंगा अभियान को लेकर महबूबा मुफ्ती ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा - बीजेपी ने तिरंगे को किया हाईजैक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत करते हुए लोगों से अपील की थी कि आजादी के 75वें साल मैं सभी लोग अपने घर पर तिरंगा लगाएं। इसके बाद बीजेपी कार्यकर्ता और नेता देश भर में तिरंगा यात्रा निकालने लगे। इसी को लेकर जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी ने तिरंगे को हाईजैक कर लिया है।

तिरंगा स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान का प्रतीक

महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए ट्विटर पर लिखा, तिरंगा स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान का प्रतीक है। इसके आगे उन्होंने लिखा, भारतीय ध्वज केवल एक झंडा नहीं है बल्कि इस स्वतंत्रता को अर्जित करने के लिए कांग्रेस पार्टी सहित भारतीयों द्वारा किए गए संघर्ष और बलिदान का प्रतीक है। लेकिन बीजेपी ने ना केवल इसका राजनीतिकरण किया है बल्कि इसे हाईजैक भी किया है जैसे कि भारतीयों ने पहले झंडे का सम्मान नहीं किया हो।

लोगों को तिरंगा खरीदने और फहराने के लिए उन पर बनाया गया दबाव

महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए एक और ट्वीट किया उनका आरोप है कि बीजेपी के लोगों ने कश्मीर में लोगों को तिरंगा खरीदने और फहराने के लिए उन पर दबाव बनाया। उन्होंने लिखा कश्मीर में भाजपा ने लोगों को इसे खरीदने और फैलाने के लिए मजबूर करने के लिए सभी प्रकार के जबरदस्त उपायों का प्रयोग करके अपनी प्रतिष्ठा को और कम किया है।

जम्मू कश्मीर के लिए नुकसान केवल राजनीतिक दलों तक ही सीमित

महबूबा मुफ्ती ने लिखा जम्मू कश्मीर के लिए नुकसान केवल राजनीतिक दलों तक ही सीमित है। यह और भी बुरा है क्योंकि राज्य को असंवैधानिक रूप से कुचल दिया गया है और अधिकारहीन कर दिया गया है। यही कारण है कि यहां पार्टियों ने पीएचईडी के रूप में गठबंधन बनाने के लिए राजनीतिक मतभेदों को दूर रखा। 

Tags:    

Similar News