उद्धव ठाकरे के खिलाफ बयानबाजी केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को पड़ी महंगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

नारायण राणे ने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा था कि देश को आजादी मिले कितने साल हो चुके हैं...अरे हीरक महोत्सव क्या? मैं होता कान के नीचे लगाता....

Update: 2021-08-24 10:46 GMT

(भाजपा ने नारायण राणे के बयान से किया किनारा, कहा दायरे में रहकर कहनी चाहिए बात)

जनज्वार। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ बयानबाजी करने वाले केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को मंगलवार की दोपहर गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस उन्हें अब रत्नागिरी कोर्ट ले जा रही है। जहां उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

बता दें कि नारायण राणे इन दिनों जन आशीर्वाद यात्रा पर हैं। सोमवार 23 अगस्त को महाड में पत्रकारों ने जब उनसे सवाल किया कि स्वतंत्रता दिवस के दिन दिए भाषण में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अमृत महोत्सव या हीरक महोत्सव को लेकर कन्फ्यूज दिखे। इस पर नारायण राणे ने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा था कि देश को आजादी मिले कितने साल हो चुके हैं...अरे हीरक महोत्सव क्या? मैं होता कान के नीचे लगाता।

उन्होंने आगे कहा था कि स्वतंत्रता दिवस के बारे में आपको मालूम नहीं होना चाहिए? कितनी गुस्सा दिलाने वाली बात है यह। सरकार कौन चला रहा है, यह समझ ही नहीं आ रहा है। राणे ने जब यह बयान दिया था तब उनके साथ विधान परिषद के विपक्षी नेता प्रवीण दरेकर भी मौजूद थे।

वहीं दूसरी ओर आज महाराष्ट्र के सत्रह शहरों में नारायण राणे के खिलाफ शिवसैनिकों ने प्रदर्शन किया। नासिक में भाजपा कार्यालय पर पत्थरबाजी भी गई। वहीं दूसरी ओर मुंबई में राणे के आवास के बाहर प्रदर्शनकारी शिवसैनिकों पर लाठीचार्ज भी किया गया। राणे के खिलाफ शिवसेना की ओर से पांच एफआईआर दर्ज की गईं लेकिन उनकी जन आशीर्वाद यात्रा जारी थी। 

केंद्रीय मंत्री के खिलाफ पुणे, रायगढ़ और नासिक में एफआईआर दर्ज की गई हैं। साथ ही औरंगाबाद और खेरवाड़ी में भी एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है। पुणे और नासिक पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया था। इसके बाद पुणे के चतुश्रुगी पुलिस स्टेशन की एक टीम रायगढ़ के चिपलून के लिए रवाना हुई। फिर नारायण राणे की गिरफ्तारी की गई है। इससे पहले गिरफ्तारी से बचने के लिए राणे ने रत्नागिरी की अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी लेकिन अदालत ने इसे खारिज कर दिया था। 

वहीं नारायण राणे के बयान पर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जयंत पाटिल ने मंगवार को कहा कि हम जानना चाहते हैं कि नारायण राणे ने जो बयान दिया है उसके भाजपा और फडणवीस समर्थन करते हैं या नहीं। इसपर फडणवीस ने कहा कि मुख्यमंत्री टाकरे को लेकर नारायण राणे को लेकर जो भी टिप्पणी की गई हैं, हम उसका समर्थन नहीं करते हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि किसी के खिलाफ भी बोलने का एक तरीका होता है और मुझे लगता है उसी के दायरे में रहकर बात कहनी चाहिए लेकिन हमें यह भी समझना होगा कि उन्होंने यह बयान किस परिप्रेक्ष में दिया है। भाजपा वक्तव्य का समर्थन नहीं करती है लेकिन हम उस व्यक्ति का समर्थन करते हैं। भाजपा राणे के साथ पूरी ताकत के साथ खड़ी होगी। 

इससे पहले पुलिस की ओर से वारंट जारी होने पर राणे ने कहा था कि मुझे इस संबंध में आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। पुलिस की ओर से कोई नोटिस नहीं मिला है। मैंने कोई गुनाह नहीं किया। मैं केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद हूं इसलिए कानून के बारे में मुझे अच्छी तरह से पता है।  

Tags:    

Similar News