UP Assembly Election 2022 : क्या विधानसभा चुनाव से पहले बुंदेलखंड के हर वाशिंदे को एक मारुति कार देगी भाजपा

UP Assembly Election 2022 : वीडियो में वर्तमान केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बुंदेलखण्ड के हर वाशिंदे को एक मारुति कार मिल जाने का दावा करते नजर आ रहे हैं।

Update: 2021-10-26 07:17 GMT

Gujrat Chunav : प्रबुद्ध नागरिकों ने खटखटाया ईसी का दरवाजा, शाह के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

झांसी से लक्ष्मी नारायण शर्मा की रिपोर्ट

UP Assembly Election 2022। उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) से ठीक पहले बुन्देलखण्ड (Bundelkhand) में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें वर्तमान केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) बुंदेलखण्ड के हर वाशिंदे को एक मारुति कार मिल जाने का दावा करते नजर आ रहे हैं। चुनावी मंच पर भाषण दे रहे अमित शाह इस वीडियो में यह कहते सुने जा रहे हैं कि किस तरह बुन्देलखण्ड में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के लोगों ने व्यापक पैमाने पर अवैध खनन किया और यदि यह बन्द हो गया तो हर वाशिंदे को एक मारुति कार मिल सकती है। 

दरअसल यह भाषण झांसी के प्रदर्शनी मैदान पर आयोजित भारतीय जनता पार्टी (BJP) की चुनावी रैली के समय दिया गया था। तब अमित शाह भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष हुआ करते थे। दिनांक 06.11.2016 को आयोजित इस रैली में अमित शाह ने भाषण के दौरान बहुत सारे वादे और दावे किए थे। पांच साल बाद जब लोग चुनावी माहौल में उनके दावों की पड़ताल करने निकले तो एक दिलचस्प वीडियो सामने आ गया, जिसके बाद विपक्षी दल भी इस मुद्दे को लपकने की कोशिश में हैं। साल 2016 में प्रदेश में सपा की सरकार थी और विपक्ष बुन्देलखण्ड में बड़े पैमाने पर अवैध खनन का आरोप लगाता था। इसी अवैध खनन से जुड़ी एक बात  अमित शाह ने चुनावी मंच पर कही थी, जो अब वायरल हो रही है।

झांसी (Jhansi) की उस चुनावी जनसभा में स्थानीय और राष्ट्रीय स्तर के नेताओं की मौजूदगी में भाजपा के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने कहा था कि 'बुन्देलखण्ड उत्तर प्रदेश का सबसे समृद्ध हिस्सा बनने वाला है। बुन्देलखण्ड में और कुछ करने की जरूरत नहीं है। सिर्फ एक खनन घोटाला बन्द कर दें न तो बुन्देलखण्ड के हर वाशिंदे को एक मारुति कार मिल जाये। इतना पैसा खा गए सपा वाले।' 

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सरकार बनने के बाद से ही भारतीय जनता पार्टी और उत्तर प्रदेश सरकार यह दावा करती रही है कि बुन्देलखण्ड सहित पूरे यूपी में अवैध खनन (Illegal Mining) बन्द हो गया है। बुन्देलखण्ड में होने वाले अवैध खनन से जुड़ी सीबीआई जांच की कहानियां राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बनती रही हैं। उत्तर प्रदेश के कई नेता और आईएएस अफसर तक इस मामले में जांच की राडार पर रहे हैं। इन सबसे इतर अब चुनावी मौसम में बुंदेलखंड का बालू खनन एक बार फिर से चर्चा में हैं और बुन्देलखण्ड के लोग वीडियो देखकर कह रहे हैं कि यदि अवैध खनन बन्द हो गया है तो उन्हें एक मारुति कार तो मिलनी ही चाहिए।

Tags:    

Similar News