UP Election 2022 : असदुद्दीन ओवैसी यूपी चुनाव पर बोले- सत्ता में आए तो बनाएंगे 2 मुख्यमंत्री

UP Election 2022 : प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अगर ये गठबंधन सत्ता में आता है, तो दो मुख्यमंत्री बनाए जाएंगे। 2 मुख्यमंत्री में से एक मुख्यमंत्री दलित होगा जबकि दूसरा ओबीसी समाज से मुख्यमंत्री होगा...

Update: 2022-01-22 14:37 GMT

(ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी)

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश चुनाव की सरगर्मियां दिन प्रतिदिन तेज होती जा रही है| ऐसे में सब जनता को लुभाले की कोशिश में जुटे हुए है| वहीं उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नया गठबंधन 'भागीदारी परिवर्तन मोर्चा' बना है। बता दें कि इस गठबंधन में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन, बाबू सिंह कुशवाहा की पार्टी जन अधिकार पार्टी और वामन मेश्राम की बैकवर्ड एंड माइनॉरिटी कम्युनिटीज एंप्लाई फेडरेशन शामिल है। बता दें कि आज शनिवार 22 जनवरी को तीनों नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और गठबंधन का एलान किया| प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान असदउद्दीनग ओवैसी ने यह भी बताया कि इस गठबंधन के कन्वीनर बाबू सिंह कुशवाहा होंगे।

सत्ता में आने पर बनाएंगे 2 सीएम

आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अगर ये गठबंधन सत्ता में आता है, तो दो मुख्यमंत्री बनाए जाएंगे। साथ ही उन्होंने बताया कि 2 मुख्यमंत्री में से एक मुख्यमंत्री दलित होगा जबकि दूसरा ओबीसी समाज से मुख्यमंत्री होगा| इतना ही असदुद्दीन ओवैसी ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जितने के बाद सत्ता में आने पर तीन डिप्टी सीएम भी बनाए जाएंगे। इन तीन डिप्टी सीएम में से मुस्लिम समुदाय का भी होगा डिप्टी सीएम होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बाबू सिंह कुशवाहा ने भी कहा कि इस गठबंधन में अभी और भी दल आ सकते हैं, दरवाजे बंद नहीं हैं। साथ ही बाबू सिंह कुशवाह ने आगे कहा कि 'सपा और बीजेपी के बीच जो लड़ाई है वह अब बीजेपी और भागीदारी परिवर्तन मोर्चे के बीच होगी। सपा गठबंधन तीसरे नंबर पर चला जाएगा।

ओवैसी ने दिया ब्राह्मण नेता को टिकट

बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार एक ब्राह्मण नेता को भी टिकट दिया है। साथ ही इस बात को लेकर पार्टी चर्चा में है। बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम पार्टी में अकेले ब्राह्मण पंडित मनमोहन झा गाजियाबाद के साहिबाबाद से चुनाव लड़ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गाजियाबाद की साहिबाबाद से मनमोहन मैदान में उतरे हैं। साथ ही इन्होंने ओवैसी की पार्टी की विचारधार को सही करार दिया है, जिसकी वजह से वह पार्टी से जुड़े भी हैं।

Tags:    

Similar News