UP Election 2022 : BJP प्रवक्ता समेत दो नेता भाजपा छोड़ हुए सपा में शामिल, अखिलेश यादव ने किया स्वागत

UP Election 2022 : बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता जय प्रकाश पांडे, अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश महामंत्री अशोक कुमार वर्मा भाजपा छोड़ समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। भाजपा के दोनों नेताओं का अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी में स्वागत करते हुए अपनी पार्टी ज्वाइन कराई...

Update: 2022-01-04 14:06 GMT

BJP प्रवक्ता समेत दो नेता भाजपा छोड़ हुए सपा में शामिल

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने वाले विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही दल-बदल का दौर शुरू हो गया है। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर नेताओं का एक पार्टी छोड़कर दूसरी पार्टी में शामिल होने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी क्रम में आज मंगलवार 4 जनवरी को बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता जय प्रकाश पांडे, अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश महामंत्री अशोक कुमार वर्मा भाजपा छोड़ समाजवादी पार्टी (SP) में शामिल हो गए हैं।

अखिलेश यादव ने किया स्वागत

भाजपा के दोनों नेताओं का समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी में स्वागत करते हुए अपनी पार्टी ज्वाइन कराई।

बता दें कि कल ही बहराइच के नानपारा से भाजपा विधायक माधुरी वर्मा और बहुजन समाज पार्टी (BSP) के पूर्व सांसद राकेश पांडे सहित अन्य दलों के नेताओं ने भी समाजवादी पार्टी जॉइन कर ली थी।

बता दें कि विधायक माधुरी वर्मा बहराइच जिले की नानपारा सीट से भाजपा की मौजूदा विधायक हैं। राकेश पांडे अंबेडकरनगर संसदीय क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी के सांसद रितेश पांडे के पिता हैं|

राकेश पांडे सपा छोड़ हुए थे बसपा में शामिल

बता दें कि 2009 में राकेश पांडे समाजवादी पार्टी (SP) का साथ छोड़कर बहुजन समाज पार्टी (BSP) में शामिल हुए थे। राकेश पांडे बसपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे और जीतकर लोकसभा पहुंच गए थें। यही नहीं इसके बाद समाज और पार्टी में राकेश पांडे की पकड़ मजबूत होती चली गई थी। जिसे देखते हुए बीएसपी ने उनके बेटे को जलालपुर सीट से टिकट दे दिया। जिसके बाद रितेश पांडे ने जीत हासिल की और जलालपुर सीट से विधायक बन गए। फिर 2019 में रितेश पांडे को बसपा सुप्रीमो मायावती ने लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया और रितेश पांडे लोकसभा पहुंच गए। बता दें कि रितेश पांडे लोकसभा में बसपा संसदीय दल के नेता भी हैं।

सपा ने ट्वीट कर दी थी जानकारी

समाजवादी पार्टी ने सोमवार 3 जनवरी को विधायक माधुरी वर्मा और राकेश पांडे की सपा में जॉइनिंग को लेकर सोशल मीडिया पर तस्वीर साझा की थी। जिसके बाद आज भाजपा प्रदेश प्रवक्ता जयप्रकाश पांडे की जॉइनिंग पर भी समाजवादी पार्टी ने सोशल मीडिया पर अखिलेश यादव के साथ उनकी तस्वीर को साझा किया है। साथ ही समाजवादी पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर इस तस्वीर को साझा करते हुए लिखा गया है कि 'सपा का कारवां बढ़ता जा रहा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में आशा जताते हुए भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता जय प्रकाश पांडे अपने साथियों के साथ सपा में शामिल हुए हैं। पार्टी में उनका स्वागत और अभिनंदन किया गया है।

बता दें की उत्तर प्रदेश चुनाव की तैयारियों के लिए सभी पार्टियां तैयारियों में जुटी हुई है| जल्द ही उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की घोषणा होने की उम्मीद है|

Tags:    

Similar News