UP Election 2022 : BJP प्रत्याशी पर EC ने लगाया 24 घंटे का बैन, मुसलमानों के खिलाफ दिया था भड़काऊ भाषण

UP Election 2022 : अमेठी (Amethi) की तिलोई विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रत्याशी मयंकेश्वर शरण सिंह (Mayankeshwar sharan Singh) की ओर से आपत्तिजनक सांप्रदायिकता भड़काने वाला बयान दिया था, जिस कारण चुनाव आयोग (Election Commission) ने उनके खिलाफ कार्यवाही की है...

Update: 2022-02-23 07:46 GMT

 BJP प्रत्याशी पर EC ने लगाया 24 घंटे का बैन

UP Election 2022 : अमेठी (Amethi) की तिलोई (Tiloi) विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रत्याशी मयंकेश्वर शरण सिंह (Mayankeshwar sharan Singh) की ओर से आपत्तिजनक सांप्रदायिकता भड़काने वाला बयान दिया था। जिस कारण चुनाव आयोग (Election Commission) ने उनके खिलाफ कार्यवाही की है और उन पर 24 घंटे तक किसी भी तरह के चुनाव प्रचार (UP Election 2022) में शामिल होने पर और चुनाव प्रचार (UP Election 2022) करने पर बैन लगा दिया है। बता दें कि मनकेश्वर सिंह का पिछले दिनों एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह मुसलमानों के खिलाफ भड़काऊ भाषण देते हुए देखे जा सकते हैं।

चुनाव आयोग ने मयंकेश्वर शरण सिंह के खिलाफ लिया एक्शन

बता दें कि चुनाव आयोग (Election Commission) के सचिव आयुष कुमार की ओर से बीते मंगलवार को जारी एक आदेश में कहा गया कि भाजपा उम्मीदवार मयंकेश्वर शरण सिंह का आपत्तिजनक बयान आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है और आयोग इसकी कड़ी निंदा करता है। भाजपा उम्मीदवार मनकेश्वर सिंह बुधवार सुबह 8:00 बजे से अगले 24 घंटों तक किसी भी तरह के चुनाव प्रचार नहीं कर सकते हैं।

चुनाव आयोग ने बयान पर कारण बताओ नोटिस किया था जारी

बता दें कि इससे पहले चुनाव आयोग (Election Commission) की ओर से भाजपा उम्मीदवार मयंकेश्वर शरण सिंह को उनके आपत्तिजनक बयान के चलते कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया था और कहा गया था कि 24 घंटे में जवाब देना होगा। इस नोटिस के अनुसार भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रत्याशी के बयान में आपत्तिजनक और सांप्रदायिकता बढ़ाने वाली बातें कही थी। मयंकेश्वर शरण सिंह ने अपने जवाब में कहा था कि उनका बयान अहमदाबाद धमाकों के दोषियों के बारे में था| किसी धर्म विशेष के लोगों के खिलाफ नहीं लेकिन मयंकेश्वर शरण सिंह के इस जवाब को चुनाव आयोग ने संतोषजनक नहीं पाया और उनके खिलाफ एक्शन लेते हुए कहा गया है कि अगले 24 घंटे तक वह किसी भी तरह का चुनाव प्रचार (UP Election 2022) नहीं कर सकते है।

बता दें कि चुनाव आयोग (Election Commission) की तरफ से जारी नोटिस के अनुसार चुनाव आयोग (Election Commission) को प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी की ओर से इस बारे में 18 फरवरी को जानकारी दी गई थी। इस बारे में अमेठी जिले के मोहनगंज थाने में भाजपा उम्मीदवार मयंकेश्वर शरण सिंह के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज करवाई जा चुकी है।

Tags:    

Similar News