UP Election 2022 : बसपा सुप्रीमो मायावती को आज मिल सकता है बड़ा झटका, समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे ये 6 विधायक

UP Election 2022 : आज सपा में शामिल होने जा रहे बसपा के 6 बागी विधायक लखनऊ स्थित सपा कार्यालय में 'साइकिल' पर सवार होंगे। इस दौरान पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी मौजूद रहेंगे...

Update: 2021-10-30 06:54 GMT

(सपा में शामिल होंगे बसपा के 6 विधायक)

UP Election 2022 (जनज्वार) : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पाला बदलने का सिलसिला तेज हो चला है। बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) को तगड़ा झटका देते हुए उनकी पार्टी के 6 विधायक टूटकर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के खेमें में जा सकते हैं। आज इस अटकल पर मुहर लग सकती है। 

आज सपा में शामिल होने जा रहे बसपा के 6 बागी विधायक लखनऊ स्थित सपा कार्यालय में 'साइकिल' पर सवार होंगे। इस दौरान पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी मौजूद रहेंगे। अखिलेश यादव दोपहर साढ़े 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बसपा के आधे दर्जन विधायकों का सपा में शामिल होना मायावती के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

बसपा से सपा में शामिल हो रहे ये MLA

बसपा छोड़ सपा में शामिल होने वाले विधायकों में हाजी मुजतबा सिद्दीकी, हाकिम लाल बिंद, सुषमा पटेल, असलम चौधरी, हरगोविंद भार्गव और असलम राईनी हैं। इन सभी विधायकों ने राज्यसभा चुनाव में अपनी पार्टी से बगावत कर सपा का साथ दिया था। ज्यादातर विधायकों को कल ही लखनऊ बुला लिया गया था।

जानकारी के मुताबिक बसपा छोड़ने वाले इन सभी विधायकों को अखिलेश यादव सपा से विधानसभा चुनाव लड़ाएंगे। मुजतबा सिद्दीकी और हाकिम लाल बिंद प्रयागराज से विधायक हैं। तमाम चर्चाओं के बीच, प्रयागराज मंडल के एक दूसरी पार्टी के विधायक भी आज सपा में शामिल हो सकते हैं।

जो जिम्मेदारी मिलेगी निभाएंगे

बसपा में रहे विधायक असलम राईनी के मुताबिक, हम आज लखनऊ पहुंचकर रुकेंगे और वहां पर कल सुबह समाजवादी पार्टी जाकर ज्वाइन करेंगे। अखिलेश यादव से बात हुई है। हम सभी एक जगह से हो विधायक इकट्ठा होकर कल सुबह एक साथ जॉइन करेंगे लगातार हमारी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से बातचीत हो रही है। हालांकि, अभी चुनाव लड़ने की बात नहीं लेकिन राष्ट्रीय अध्यक्ष जो भी जिम्मेदारी देंगे उसको निर्वाह किया जाएगा।

किसी के जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता

वहीं दूसरी तरफ, बसपा प्रवक्ता एमएच खान ने कहा, बहुजन समाज पार्टी किसी के आ जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता है क्योंकि बहुजन समाज पार्टी का संगठन पहले से काफी मजबूत है इन सभी विधायकों को बीएसपी से निष्कासित किया जा चुका है और क्यों कि ये लगातार बीएसपी को नुकसान पहुंचा रहे थे ऐसे में यह कहां जाते हैं, यह उनकी खुद की जिम्मेदारी है, लेकिन इनके साथ बहुजन समाज का कोई भी व्यक्ति किसी अन्य दल में नहीं जा रहा है।

Tags:    

Similar News