UP Election 2022 : बीजेपी चाहे जितने कर ले अधूरे कार्यों का उद्घाटन, उसका नहीं बढ़ेगा UP में जनाधार

UP Election 2022 : मायावती ने कहा कि केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा हर दिन प्रदेश में की जा रही ताबड़तोड़ घोषणाएं, अधकच्चे कार्यों के उद्घाटन एवं लोकार्पण से भी इनका जनाधार बढ़ने वाला नहीं है...

Update: 2021-12-14 08:35 GMT

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती (file photo)

UP Election 2022 : बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने मंगलवार 14 दिसंबर को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पंजाब में शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन का ऐलान करते हुए भाजपा और अन्य दलों पर जमकर निशाना साधा है। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के पहले फेज के उद्घाटन का बिना नाम लिए मायावती ने कहा कि अधूरी परियोजनाओं के उद्घाटन से भाजपा को वोट आधार बढ़ाने में मदद नहीं मिलेगी। साथ ही मायावती ने ये भी कहा कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले यहां दूसरी पार्टियों से निष्कासित, निष्क्रिय और स्वार्थी लोगों को अपनी पार्टी में शामिल करने से किया पार्टी का जनाधार बढ़ने वाला नहीं है।

मोदी सरकार पर साधा निशाना

बीएसपी प्रमुख मायावती ने केंद्र की मोदी और यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधा है। मायावती ने केंद्र सरकार पर साधते हुए कहा है कि यहां कुछ पार्टियों द्वारा एक सीट पर कई लोगों को सीट का आश्वासन देकर भीड़ इकट्ठा की जा रही है। मायावती ने कहा कि केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा हर दिन प्रदेश में की जा रही ताबड़तोड़ घोषणाएं, अधकच्चे कार्यों के उद्घाटन एवं लोकार्पण से भी इनका जनाधार बढ़ने वाला नहीं है।

शिरोमणि अकाली दल की 100वीं वर्षगांठ

पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर मायावती ने कहा है कि 'आज शिरोमणि अकाली दल की 100वीं वर्षगांठ है। अकाली दल भारत की सबसे पुरानी क्षेत्रीय पार्टी है। अकाली दल पंजाब की जनता के लिए संघर्ष करती रही है। मैं कामना करती हूं कि अगले वर्ष पंजाब में होने वाले आम चुनाव में यहां बीएसपी-अकाली दल के गठबंधन की पूर्ण बहुमत की सरकार बनें।' बता दें कि पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले मंगलवार को मोगा में अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी की मेगा रैली का आयोजन किया गया है। रैली में पांच बार मुख्यमंत्री रहे प्रकाश सिंह बादल पर सबकी नजरें रहेंगी। साथ ही बीएसपी की ओर से सतीश मिश्र भी मौजूद रहेंगे। बता दें कि शिरोमणि अकाली दल ने दावा किया है कि रैली में दो लाख की भीड़ जुटेगी।

अकाली दल और बसपा का गठबंधन साबित होगा बेहतर

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मायावती ने कहा है कि बसपा द्वारा निष्कासित किए गए कुछ नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल करने से उन पार्टियों का भला होने वाला नहीं है। साथ ही राज्य और केंद्र सरकार अब चुनाव से ऐन पहले ताबड़तोड़ ढंग से योजनाओं का शिलान्यास और अधकच्चे कामों का उद्घाटन कर जनता को बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि पंजाब में शिरोमणि अकाली दल के साथ बसपा का गठबंधन बहुत बेहतर साबित होगा और वहां इस गठबंधन की सरकार बनेगी।

पंजाब से गहरा नाता

मायावती ने शिरोमणि अकाली दल के स्थापना दिवस पर बधाई दी। साथ ही मायावती ने कहा है कि कहा कि पंजाब से मेरा गहरा नाता है। कांशीराम की जन्म स्थली पंजाब होने के नाते वहां की जनता हमेशा बसपा के साथ जुड़ी रही। मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जिन लोगों को बसपा बाहर का रास्ता दिखा रही है उन्हें दूसरे दल शामिल कर रहे हैं।

पार्टी का भला नहीं होगा

मायावती ने कहा कि 'वे यह नहीं जानते कि ऐसे लोगों की छवि आयाराम और गयाराम की होती है। इससे उस पार्टी का कोई भला होने वाला नहीं है। हां इतना अवश्य है कि उनकी जॉइनिंग को इस तरह परोसा जाता है जैसे कितना बड़ा काम हो गया हो। मायावती ने कहा कि जनता सब देख रही है।'

Tags:    

Similar News