Uttarakhand Congress : कांग्रेस से अब चुनाव न लड़ने का ऐलान किया हरीश धामी ने

Uttarakhand Congress : धामी ने दम भरते हुए कहा कि वो साल 2027 में चाहे कुछ भी हो जाए, वह कांग्रेस पार्टी से चुनाव नहीं लड़ेंगे, पार्टी ने उनके साथ धोखा किया है.....

Update: 2022-04-17 12:45 GMT

Uttarakhand Congress : कांग्रेस से अब चुनाव न लड़ने का ऐलान किया हरीश धामी ने

Uttarakhand Congress : कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष पद पर नजर लगाए बैठे धारचूला के विधायक हरीश धामी (Harish Dhami) अब कांग्रेस पार्टी (Congress) से निराश होकर कांग्रेस के खिलाफ मुखर हो चले हैं। बीते कई दिन से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) के लिए अपनी विधानसभा से त्यागपत्र देने की बात कर पार्टी पर दबाव बनाने में असफल रहे धामी ने अब सीधे ही अगला चुनाव कांग्रेस से न लड़ने का ऐलान कर दिया। धामी ने फेसबुक पर डाले गए एक वीडियो में यह बयान जारी किया है।

शनिवार को मुनस्यारी यूथ आईटी कांग्रेस फेसबुक अकाउंट पर धारचूला विधायक हरीश धामी का एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमे हरीश धामी अपने विधानसभा क्षेत्र में समर्थकों के साथ बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं। हरीश धामी अपने समर्थकों से कह रहे हैं कि उन्हें जनता ने विधायक बनाया है। इसलिए अपनी सीट छोड़ने से पहले मैं आप लोगों के बीच ही आऊंगा। उसके बाद ही सीट छोड़ने पर निर्णय लिया जाएगा।

धामी ने दम भरते हुए कहा कि वो साल 2027 में चाहे कुछ भी हो जाए, वह कांग्रेस पार्टी से चुनाव नहीं लड़ेंगे। पार्टी ने उनके साथ धोखा किया है। एक बार के विधायक को सदन में उपनेता बनाया जा रहा है। लेकिन उन्हें तीन बार विधायक बनने के बाद भी इग्नोर किया जा रहा है। इससे पहले भी संगठन में कई हारे हुए लोगों को महत्त्वपूर्ण पद दिए गए। लेकिन उन्हें मामूली सचिव बनाकर उनका अपमान किया गया। प्रदेश प्रभारी देवेन्द्र यादव पर निशाना साधते हुए उन्होंने उन्हें पार्टी की हार के लिए जिम्मेदार ठहराया।

गौरतलब है कि हरीश धामी ने नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में स्वयं ही अपनी पैरवी की थी। जिसके बाद उन्हें उम्मीद थी कि वह नेता प्रतिपक्ष बन जाएंगे। लेकिन पार्टी ने धामी को बिलकुल भी गंभीरता से नहीं लिया। हाइकमान ने सोच समझकर अनुभवी राजनेता यशपाल आर्य का नाम इस पद के लिए घोषित कर दिया तो पार्टी के अन्य विधायकों के साथ धामी भी कांग्रेस के खिलाफ मुखर हो गए।

Tags:    

Similar News