Yogi Government 2.0 : मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ का एक महीना पूरा, अब तक हुआ केवल एक काम

Yogi Government 2.0 : अब तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक महीने में एक ही काम किया है और वो है सभी आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों और स्वास्थ्य सखियों और होमगार्ड को आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana) का लाभ दिलाने दिलाना...

Update: 2022-04-25 12:45 GMT

Yogi Government 2.0 : मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ का एक महीना पूरा, अब तक हुआ केवल एक काम

Yogi Government 2.0 : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को राज्य की कमान संभाले आज एक महीना पूरा हो गया है। इस महीने सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) ने दावे तो कई बड़े-बड़े किए लेकिन वो दावे पुरे होते हुए नजर नहीं आए है। अब तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक महीने में एक ही काम किया है और वो है सभी आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों और स्वास्थ्य सखियों और होमगार्ड को आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana) का लाभ दिलाने दिलाना।

एक महीने में केवल एक काम

बता दें कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और सहायिकाओं के 20 हजार पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया छह माह में पूर्ण कराएं। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और स्वास्थ्य सखियों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ दिलाया जाए। इनके मूल्यांकन और सर्टिफिकेशन के संबंध में विचार किया जाए। साथ ही उन्होंने आदेश दिया कि कम से कम 5000 नए आंगनबाड़ी केंद्रों का निर्माण कराया जाए।

शपथ पत्र की वादों पर काम धीमा

बता दें कि उत्तर प्रदेश में दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की कमान संभालते हुए योगी आदित्यनाथ ने कई दावे किए थे। अब सीएम योगी आदित्यनाथ के एक महीने का कार्यकाल पूरा कर लिया है लेकिन अब तक अपने भाषणों में उन्होंने कई आदेश दिए है लेकिन वो कब तक पुरे होंगे, होंगे भी या नहीं होंगे, केवल कागजों पर दावे रह जाएंगे यह तो भविष्य की बात है।

अब तक सीएम योगी द्वारा किए गए कई दावे ऐसे है, जिनके काम की प्रकिया शुरू भी नहीं हुई है, जैसे भर्ती की योजना और स्वास्थ्य सुविधा बेहतर बनाने की योजना है।

योगी आदित्यनाथ ने 25 मार्च को ली थी CM पद की शपथ

बता दें कि उत्तर प्रदेश में दोबारा बहुमत से चुनाव जीतने के बाद योगी आदित्यनाथ ने 25 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। सीएम योगी का शपथ समारोह इकाना स्टेडियम में हुआ था। इस दौरान प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे थे। शपथ के बाद योगी सरकार 2.0 की शुरुआत हो गई थी।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Tags:    

Similar News