माँ की आंखों के सामने ही उफनाई रामगंगा में समा गया लाड़ला, पति भी नदी की लहरों में हुआ लापता

राजेश कुमार अपने 8 वर्षीय बेटे कार्तिक के साथ मरचूला में रामगंगा व उसकी सहायक बदनगढ़ गधेरे के संगम पर नहाने चले गए, इस दौरान दोनों पिता-पुत्र नदी में नहाते-नहाते फोटोग्राफी करने लगे, अचानक जलस्तर बढ़ने से उन्हें संभलने का मौका नहीं मिला...

Update: 2021-07-11 17:03 GMT

रामगंगा में बहे पिता-पुत्र की तलाश में अभियान चलाती पुलिस व अन्य लोग

उत्तराखण्ड के रामनगर सलीम मलिक की रिपोर्ट

रामनगर। मुरादाबाद से आये पर्यटकों को पहाड़ की रामगंगा नदी में नहाने के दौरान फोटोग्राफी करना भारी पड़ गया। आज रविवार 11 जुलाई को एकाएक बढ़े नदी के जलस्तर की चपेट में आकर पिता-पुत्र बह गए, जबकि उनके साथ के अन्य सदस्य चीखते-चिल्लाते अपने परिजनों को देखते रह गए। दोनों पर्यटकों की तलाश में प्रशासन ने रेस्क्यू अभियान चलाया, लेकिन देर रात तक दोनों का कुछ पता नहीं चला।

घटनाक्रम के अनुसार मुरादाबाद अनुसार बैंक कॉलोनी पूनम विहार मुरादाबाद यूपी के रहने वाले 30 वर्षीय राजेश कुमार पुत्र राम अवतार अपने परिवार के साथ संडे को कॉर्बेट नेशनल पार्क घूमने आए थे। इस बीच राजेश कुमार अपने 8 वर्षीय बेटे कार्तिक के साथ मरचूला में रामगंगा व उसकी सहायक बदनगढ़ गधेरे के संगम पर नहाने चले गए। इस दौरान दोनों पिता-पुत्र नदी में नहाते-नहाते फोटोग्राफी करने लगे।

राजेश का भाई व पत्नी भी वहीं मौके पर ही कुछ दूरी पर थे। इस बीच पहाड़ों में हुई बरसात के बाद रामगंगा नदी का जलस्तर बढ़ने लगा। एकाएक बढ़े जलस्तर की वजह से बाहर क्षेत्र के पर्यटक इसका अंदाजा न लगा सके और नदी का बहाव तेज होने पर दोनों पिता-पुत्र राम गंगा की लहरों में बहते चले गए।

वहीं पास में पत्नी और अन्य परिजनों के चीखने चिल्लाने के बाद मौके पर आसपास के लोग पहुंचे, लेकिन कोई भी उफनाई हुई नदी में उतरने का साहस नहीं जुटा पाया। घटना की खबर तत्काल राजस्व पुलिस और तहसील मुख्यालय सहित सल्ट थाने में दी गई, जिसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया, लेकिन रविवार 11 जुलाई की देर शाम तक पिता और पुत्र का पता नहीं लगाया जा सका।

प्रशासन ने रात का घना अंधेरा होने के कारण फिलहाल रेस्क्यू अभियान रोक दिया है। सुबह प्रशासन द्वारा दोनों की तलाश में फिर अभियान चलाया जाएगा। इस घटना के बाद राजेश की पत्नी और परिवार के सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है।

Tags:    

Similar News