बेंगलुरु में लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर के पुजारी ने महिला को पीटते हुए निकाला बाहर, वीडियो वायरल होने के बाद केस दर्ज

अमृतहल्ली इलाके में लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर का जो वीडियो सामने आया है उसमें दिख रहा है कि महिला को लात और थप्पड़ मारे जा रहे हैं और घसीटकर उसे मंदिर के बाहर निकाला जा रहा है...

Update: 2023-01-07 10:43 GMT

Social viral : दक्षिण भारत में एक मंदिर के पुजारी ने मंदिर में जाने पर एक महिला को पीटते हुए घसीटकर बाहर निकाल दिया। पुजारी का कहना है कि महिला मंदिर के गर्भगृह में मूर्ति के निकट बैठने की जिद्द कर रही थी। वैसे पूरी घटना मंदिर के सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई, जिसका वीडियो धड़ल्ले से वायरल हुआ। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी पुजारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मामला कर्नाटक राज्य के बैंगलुरू क्षेत्र का है, जहां अमृतहल्ली इलाके में लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर का जो वीडियो सामने आया है उसमें दिख रहा है कि महिला को लात और थप्पड़ मारे जा रहे हैं और घसीटकर उसे मंदिर के बाहर निकाला जा रहा है। वायरल हो रहा यह वीडियो मंदिर के सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ था।

एक मिनट 17 सेकेंड के इस वीडियो में दिख रहा है कि एक व्यक्ति खिड़की के पास खड़ी एक महिला से पहले बात करता है, फिर उसके बाल पकड़कर खींचता हुआ मंदिर के गेट तक ले जाता है। गेट के पास महिला उठकर खड़ी होकर अंदर आती है तो उसे थप्पड़ मारकर गिरा देता है, फिर दोबारा घसीटकर बाहर ले जाता है। मंदिर के बाहर ले जाकर वह उसे फिर पीटता है। इसके बावजूद वह उठकर मंदिर के अंदर जाने की कोशिश करती है तो गेट के पास खड़ा पुजारी उसे रोक देता है। तभी वह व्यक्ति डंडा लेकर आता है और उस महिला को खदेड़कर भगा देता है। यह घटना दो सप्ताह पहले 21 दिसंबर की है, जिसका वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आ गई है।

पुलिस ने शुक्रवार 6 जनवरी को बताया कि पीड़ित हेमवती ने अमृतहल्ली थाने में शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें कहा गया था कि अमृतहल्ली इलाके में लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर के धर्मदर्शी मुनिकृष्णा ने उनके साथ मारपीट की। पुलिस ने मुनिकृष्णा के खिलाफ IPC की धारा 354 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

इस मामले में मंदिर के पुजारी मुनिकृष्णा ने पुलिस को बताया कि महिला भगवान वेंकटेश्वर को अपना पति बताने का दावा करते हुए गर्भगृह में मूर्ति के बगल में बैठना चाहती थी। मंदिर की पवित्रता बनाए रखने के लिए जब उसकी जिद नहीं मानी गई तो उसने पुजारी पर थूक दिया। इसके बाद भी जब इस महिला को मंदिर से बाहर जाने के लिए कहा गया तो महिला मंदिर के गर्भगृह में ही घुसने की जिद्द करने लगी। महिला के नहीं मानने पर उसे पीटकर बाहर ले जाया गया।

Tags:    

Similar News