Pilibhit News: योगी के कार्यक्रम में नहीं आये BJP नेता वरुण गांधी, वजह हैरान कर देने वाला है

Pilibhit News: भारतीय जनता पार्टी (Bharatiy Janta Party) की जन विश्वास यात्रा (Jan Vishwas Yatra) में शामिल होने गुरुवार को पीलीभीत (Pilibhit) आये सूबे के मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ की अगवानी में जहां जनपद ही नहीं बल्कि बरेली और शाहजहांपुर के भी विधायक और सांसद मौजूद रहे।

Update: 2021-12-30 17:05 GMT

Pilibhit News: योगी के कार्यक्रम में नहीं आये BJP नेता वरुण गांधी, वजह हैरान कर देने वाला है

पीलीभीत से निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit News: भारतीय जनता पार्टी (Bharatiy Janta Party) की जन विश्वास यात्रा (Jan Vishwas Yatra) में शामिल होने गुरुवार को पीलीभीत (Pilibhit) आये सूबे के मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ की अगवानी में जहां जनपद ही नहीं बल्कि बरेली और शाहजहांपुर के भी विधायक और सांसद मौजूद रहे। वही भाजपा का एक बड़ा चेहरा इतने बड़े आयोजन में नजर नहीं आया तो सवाल खड़े होना लाजिमी है। जी हां हम बात कर रहे हैं पार्टी के फायर ब्रांड युवा नेता व पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी की। हालांकि मुख्यमंत्री के शिलान्यास और लोकार्पण के लिए रखे गए हर शिलापट पर वरुण गांधी बतौर सांसद अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे थे मगर वह प्रशासन के आमंत्रण के बावजूद दिल्ली से इस कार्यक्रम में शिरकत करने नहीं आए। पार्टी से उनकी नाइत्तेफाकी तो जगजाहिर है लेकिन पार्टी से उनकी लगातार बढ़ती दूरियां गुरुवार को ड्रमंड राजकीय इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में उनकी नामौजूदगी से साफ-साफ देखी गई।

शायद यह पहला मौका था, जब उत्तर प्रदेश के किसी क्षेत्र जनपद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम हुआ और उसमें उस क्षेत्र के पार्टी के सांसद की ना मौजूदगी रही। सियासी जानकार मानते हैं कि वरुण गांधी ने इस कार्यक्रम से दूरी बनाकर पार्टी को सीधा संदेश दे दिया है।


2022 में होने जा रहे उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव के मद्देनजर पूरे प्रदेश में निकाली जा रही जन विश्वास यात्रा भारतीय जनता पार्टी का एक बड़ा कार्यक्रम माना जा रहा है। जन विश्वास यात्रा में शिरकत करने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं लखनऊ से आए। कार्यक्रम में पड़ोसी जनपद शाहजहांपुर के रहने वाले प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद, शाहजहांपुर के सांसद अरुण सागर, पड़ोसी जनपद बरेली के सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष कुमार गंगवार, पीलीभीत जिले के चारों विधायकों में विधायक सदर संजय गंगवार, विधायक बीसलपुर अगयश रामसरन वर्मा, विधायक बरखेड़ा किशनलाल राजपूत, विधायक पूरनपुर बाबूराम पासवान, जिलाध्यक्ष संजीव प्रताप सिंह, जिला पंचायत अध्यक्षा डाॅ. दलजीत कौर सहित समस्त जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे। पीलीभीत, शाहजहांपुर, बरेली के बड़े नेताओं की ना सिर्फ मौजूदगी रही बल्कि हेलीपैड पर इन बड़े नेताओं ने मुख्यमंत्री ही बड़ी ही गर्मजोशी के साथ अगवानी कर उनका स्वागत किया।

न सिर्फ सांसद वरुण गांधी ने इस कार्यक्रम में शिरकत नहीं की बल्कि उनके समर्थक तमाम जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता भी कार्यक्रम में नजर नहीं आए। जो वरुण गांधी इधर हर महीने तीन से चार बार जनपद का भ्रमण कर रहे थे, उनकी इतने बड़े आयोजन में गैर हाजिरी को सियासी पंडित अपने-अपने तरीके से देख रहे हैं। हालांकि सांसद वरुण गांधी दिल्ली में ही मौजूद थे। उनके ना आने की कोई वजह भी उनके करीबी बता नहीं पा रहे हैं।

तीन दिन पहले वरुण ने यह किया था ट्वीट

वरुण का ट्वीट - "रात में कर्फ्यू लगाना और दिन में रैलियों में लाखों लोगों को बुलाना – यह सामान्य जनमानस की समझ से परे है। उत्तर प्रदेश की सीमित स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के मद्देनजर हमें ईमानदारी से यह तय करना पड़ेगा कि हमारी प्राथमिकता भयावह ओमीक्रोन के प्रसार को रोकना है अथवा चुनावी शक्ति प्रदर्शन।"

Tags:    

Similar News