Janjwar Exclusive: इस बड़ी डील के साथ यूपी के रण में कमल थामकर उतर सकता है हाथी, हरी झंडी का इंतजार

Exclusive: हरी झंडी मिलने भर की देर है और छप्पर में रस्सियां बंधनी शुरू हो जाएंगी। और केंद्र इस मसले पर विचार कर रहा है। इधर यूरी बीजेपी से जंप कर रहे नेताओं का सिलसिला रूक नहीं रहा...

Update: 2022-01-13 12:04 GMT

(माया का हाथी थाम सकता है कमल का साथ)

Janjwar Exclusive: यूपी विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते उत्तर प्रदेश की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) में भगदड़ मच गई है। अब तक कुल 13 नेताओं ने इस्तीफा देकर भाजपा का दामन छोड़ दिया है। इसमें स्वामी प्रसाद मौर्य और दारा सिंह चौहान जैसे मंत्री भी शामिल है। अब ताजा जो आंकड़ा है वह कुछ यूं सेट किया जा रहा जिससे भाजपा और बहुजन समाजवादी पार्टी यानी बसपा के करीब आने की बात कही जा रही। और इसके लिए एक बड़ी डील तय हो रही।

सत्ता के गलियारो की नब्ज जानने वाले एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर जनज्वार को बताया कि, 'यूपी में अपनी पार्टी के भीतर मची भगदड़ से हुई तबाही से निपटने के लिए भाजपा शीर्ष नेतृत्व, प्रदेश में सोये पड़े हाँथी को जगा रहा है। और बहन मायावती जी के साथ हाँथ मिलाने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए भाजपा ने BSP को यूपी की 200 विधान सभा सीट, तीन राज्य सभा सांसद समेत राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति पद तक देने का आफर किया है।' 

चर्चा तो यहां तक है कि, केंद्र की तरफ से हरी झंडी मिलने भर की देर है और छप्पर में रस्सियां बंधनी शुरू हो जाएंगी। और केंद्र इस मसले पर विचार कर रहा है। इधर यूरी बीजेपी से जंप कर रहे नेताओं का सिलसिला रूक नहीं रहा। हर समय कोई ना कोई नेता भाजपा की धड़कनी बढ़ाए जा रहा है। बताते यह भी चलें की बसपा ही मात्र एक ऐसी पार्टी रही है जिसने यूपी की योगी सरकार को कभी आड़े हाथों नहीं लिया। बल्कि उनका झुकाव अक्सर भाजपा की तरफ ही देखा भी जाता रहा।

6 विधायकों ने आज दिया इस्तीफा

भाजपा पार्टी के नेताओं का अपने पद से इस्तीफा देने का सिलसिला आज भी जारी रहा। बता दें कि भाजपा के 6 विधायकों ने आज गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। आज इस्तीफा देने वाले विधायकों में विनय शाक्य, मुकेश वर्मा और सीताराम वर्मा का नाम शामिल है। वहीं योगी सरकार में मंत्री रहे धर्मपाल सिंह सैनी ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बाला प्रसाद अवस्थी और राम फेरन पांडे ने भी बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। इन सभी को मिलाकर अकेले आज गुरुवार को ही छह विधायक पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं।

बता दें कि योगी सरकार के मंत्री धर्मपाल सिंह सैनी ने सरकारी आवास और सुरक्षा लौटा दी है। माना जा रहा है कि किसी भी वक्त अखिलेश यादव से मुलाकात कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। वहीं आज सुबह शिकोहाबाद के विधायक मुकेश वर्मा ने भी भारतीय जनता पार्टी का दामन छोड़ दिया है। उनके भी समाजवादी पार्टी ज्वाइन करने की संभावना है।

Tags:    

Similar News