UP Election 2022: लखीमपुर में EVM में किसी ने डाला फेविक्विक, नहीं दब रहा सपा का बटन, ये है मामला

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. आरोप है कि सदर विधानसभा सीट (Sadar Assebly Seat) कि कादीपुर सानी पोलिंग बूथ (Kadipur Sani Poling Booth) पर लगी ईवीएम मशीन (EVM Machine) में अराजकतत्वों ने फेवीक्विक डाल दिया.

Update: 2022-02-23 09:00 GMT

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश में आदिवासी संगठन में लड़ेगा चुनाव, 80 सीटों से बनेंगे 'किंगमेकर'

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. आरोप है कि सदर विधानसभा सीट (Sadar Assebly Seat) कि कादीपुर सानी पोलिंग बूथ (Kadipur Sani Poling Booth) पर लगी ईवीएम मशीन (EVM Machine) में अराजकतत्वों ने फेवीक्विक डाल दिया. आरोप है कि फेवीक्विक कहीं और नहीं बल्कि पूर्व विधायक और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी उत्कर्ष वर्मा के निशान वाले बटन पर डाला गया था. इसके चलते उनके निशान सामने वाला बटन दब नहीं रहा था. जब इस बात की जानकारी हुई तो हड़कंप मच गया. करीब डेढ़ घंटे तक मतदान प्रक्रिया बाधित रही.

जानकारी के मुताबिक पूर्व विधायक को समाजवादी पार्टी से सपा प्रत्याशी उत्कर्ष वर्मा ने बताया कि किसी अराजकतत्वों ने उनके नाम वाला पहले नंबर पर जो बटन है, उसमें फेवीक्विक की डाल दिया था. जिस वजह से बटन दब नहीं रहा था. उन्होंने बताया कि जब उन्होंने शिकायत की तो इसके बाद चुनाव आयोग ने कार्रवाई की और 2 घंटे तक वोटिंग रुकी रही. वहीं उत्कर्ष वर्मा का कहना था कि ऐसा करने वाले के खिलाफ कारवाई की जाए. उन्होंने कहा कि सीसीटीवी में उसकी तस्वीर जरूर होगी. जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक पहले नंबर के बटन पर फेवीक्विक डाली गई थी.

पोलिंग बूथ पर एक मतदाता ने बताया कि जब वह सुबह वोटिंग के लिए लाइन में लगा था. तभी किसी ने बताया कि ईवीएम में फेवीक्विक डाल दी गई है इस वजह से बटन दब नहीं रहा है. जानकारी के लिए बता दें कि लखीमपुर किस 8 सीटों पलिया, निघासन, गोला, गोरखनाथ, श्रीनगर, धौराहरा, लखीमपुर कस्ता और मोहम्मदी विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग जारी है लखीमपुर खीरी में पिछली बार बीजेपी ने सूपड़ा साफ कर दिया था लेकिन इस बार तिकुनिया हिंसा मुद्दा बना हुआ है. इस हिंसा में 4 किसानों समेत आठ लोगों की मौत हुई थी. इसके चलते लखीमपुर में चुनावी माहौल अलग ही रंग में दिखाई दे रहा है. वहीं लखीमपुर से गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र ने बुधवार को मताधिकार का प्रयोग किया है.

Tags:    

Similar News