UP Election 2022 : BJP के खिलाफ 5 दलों का मोर्चा बनाएगी AIMIM, वंचित शोषित सम्मेलनों को संबोधित करेंगे ओवैसी

UP Election 2022 : एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने बताया कि उनकी पार्टी पहले से घोषित 100 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी, मोर्चे के अन्य घटक दल बाकी 303 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.....

Update: 2021-12-11 11:18 GMT

(ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी)

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए कुछ महीने भी शेष नहीं हैं। ऐसे में पार्टियां अभी से अपने प्रचार में जुट गई हैं। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) भी लगातार रैलिया कर रही हैं। एआईएमआईएम (AIMIM) इस बार के चुनाव में भाजपा (BJP) के खिलाफ एक सियासी मोर्चा बनाएगी जिसमें पांच दल शामिल होंगे। इसकी घोषणा 12 दिसंबर को कानपुर में होने वाले वंचित शोषित सम्मेलन में हो सकती है। ओवैसी इस कोशिश में जुटे हुए हैं कि ऐसा मोर्चा बने जिससे उनका दल निर्णायक भूमिका में आ सके।

एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली (Shouqat Ali) ने बताया कि उनकी पार्टी पहले से घोषित 100 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी। मोर्चे के अन्य घटक दल बाकी 303 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। ओवैसी इसी महीने यूपी के कई जिलों में वंचित शोषित सम्मेलनों को संबोधित करेंगे।

उन्होंने बताया कि 12 दिसंबर को कानपुर के बाद 18 दिसंबर को बिजनौर के नगीना, 25 दिसंबर को फिरोजाबाद, 1 जनवरी को सहारनपुर में ऐसे सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। 

ओवैसी इससे पहले सुल्तानपुर, उतरौला, रूदौली, बाराबंकी, जौनपुर, गाजियाबाद, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद और सम्भल में ऐसे सम्मेलनों को संबोधित कर चुके हैं।

दूसरी ओर अखिलेश यादव ने रालोद के साथ मिलकर अपना मोर्चा मजबूत किया है तो प्रियंका गांधी के सहारे कांग्रेस मैदान में उतरने की कोशिश कर रही है। प्रियंका लगातार यूपी के अलग-अलग शहरों में पहुंच रही हैं। लखीमपुर खीरी कांड के समय तो वो काफी मुखर रही थीं। 

वहीं सत्ताधारी भाजपा कई छोटे-बड़े दलों को साधकर यूपी जीतने की कोशिश में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ साथ योगी लगातार यूपी के अलग-अलग इलाकों में जनसभाएं कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News