UP Election 2022 : 'नौकरियों में महिलाओं के लिए 33% आरक्षण, 12वीं पास करने पर 36 हजार हजार धनराशि,' डिम्पल ने पल्लवी पटेल के लिए वोट मांगते हुए किए कई वादे

UP Election 2022 : डिम्पल यादव ने कहा कि पल्लवी पटेल जी जमीन से जुड़ी हैं आपके सम्मान के लिए जमीन पर तो बैठ जाएंगी लेकिन कभी स्टूल पर नहीं बैठेंगी....

Update: 2022-02-25 08:53 GMT

'नौकरियों में महिलाओं के लिए 33 % आरक्षण, 12वीं पास करने पर 36 हजार हजार धनराशि,' डिम्पल 

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश में आज पांचवें चरण के प्रचार का अंतिम दिन हैं। ऐसे समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने पूरी ताकत झोंकी हुई है। कौशाम्बी के सिराथू में जनसभा को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद जया बच्चन (Jaya Bachhan) ने कहा कि मैं अपने आपको यूपी की बड़ी बहू मानती हूं, डिम्पल जी छोटी बहू हैं। अमिताभ जी यहाँ से चुनाव लड़े थे तब मैंने जनता से कहा था कि मुंह दिखाई में अपनी बहू को वोट दीजिए। अपनी बहू की लाज रख लीजिए अपने भैया की भी लाज रख लीजिए और पल्लवी पटेल जी को वोट दीजिए।

पूर्व सांसद व समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल यादव (Dimple Yadav) ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सिराथू की जनता ने अपने बेटे को तो देख लिया उन्होंने धोखा दे दिया।वइस बार सिराथू की बहू को जनता मौका देने वाली है। परिवार कैसे चलाना है और दुख दर्द क्या होता है वो जानती हैं। आप सब की जिम्मेदारी लेने को तैयार हैं।

डिम्पल यादव ने कहा कि पल्लवी पटेल जी जमीन से जुड़ी हैं आपके सम्मान के लिए जमीन पर तो बैठ जाएंगी लेकिन कभी स्टूल पर नहीं बैठेंगी। उन्होंने आगे कहा कि किसान के दो बेटे होते हैं एक बेटा फौज में जाकर देश की सेवा करता है और दूसरा बेटा खेती करता है। बीजेपी ने सेना की भर्ती नहीं निकाली तो एक बेटा सेना में जा नहीं सकता और दूसरा बेटा छुट्टा पशुओं से खेतों की चौकीदारी कर रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि इस बार तीन बहुएं आपके बीच आई हैं। सिराथू की बहू पल्लवी पटेल जी। इलाहाबाद की बहू जया बच्चन जी और उत्तर प्रदेश की बहू मैं डिंपल यादव। उन्होंने वादा किया मैं विश्वास दिला कर जा रही हूं कि जैसा हमारे घोषणा पत्र में कहा गया है खास कर महिलाओं के लिए 33 % का आरक्षण दिया जाएगा सभी नौकरियों में। कन्या विद्याधन के रूप में 12 वीं पास करने पर 36 हजार की धनराशि दी जाएगी।

डिम्पल यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर बीपीएल परिवार की महिलाओं को प्रसव के बाद 15 हजार की धनराशि दी जाएगी। जो पेंशन दी जाती थी हमारी सरकार में वो एक करोड़ महिलाओं को देंगे 1500 रुपए महीना, 18000 साल।

Tags:    

Similar News