UP Election 2022 : PIB के Fact Check का फैक्ट चैक : क्या यूपी विधानसभा के चुनाव में गुजरात पुलिस की तैनाती की गयी?

UP Election 2022 : स्वराज इंडिया के प्रमुख योगेन्द्र यादव के यूपी में गुजरात पुलिस की तैनाती का वीडियो ट्वीट करने के बाद बाद मिर्जापुर पुलिस ने इसके जवाब में लिखा - उक्त ट्वीट के सम्बन्ध में अवगत कराना है कि उक्त आरक्षी को ड्यूटी प्वाइंट से हटा दिया गया है तथा आवश्यक कार्यवाही की जा रही है....

Update: 2022-03-07 11:35 GMT

 PIB के Fact Check का फैक्ट चैक : क्या यूपी विधानसभा के चुनाव में गुजरात पुलिस की तैनाती की गयी?

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में गुजरात पुलिस (Gujarat Police) की तैनाती का मामला अब तुल पकड़ता जा रहा है। यूपी में गुजरात पुलिस की तैनाती का वीडियो सामने आने के बाद फैक्ट चेक के ट्वीट में इसे भ्रमक बताने पर अब पीआईबी (PIB) लोगों के निशाने पर आ गयी है।

हुआ यूं कि स्वराज इंडिया (Swaraj India) के प्रमुख योगेन्द्र यादव (Yogendra Yadav) के यूपी में गुजरात पुलिस की तैनाती का वीडियो ट्वीट करने के बाद बाद मिर्जापुर पुलिस ने इसके जवाब में लिखा - उक्त ट्वीट के सम्बन्ध में अवगत कराना है कि उक्त आरक्षी को ड्यूटी प्वाइंट से हटा दिया गया है तथा आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। मतलब इस बात की स्वीकारोक्ति दी गयी कि गुजरात पुलिस की तैनाती हुई थी।

वहीं दूसरी ओर पीआईबी की ओर से फैक्ट चेक ट्वीट कर मामले को बताया भ्रामक बताया गया। ट्वीट में वीडियो को भ्रामक बताते हुए पीआईबी की ओर कहा गया - स्थानीय अधिकारियों ने स्पष्ट किया है कि गुजरात पुलिस की कोई भी कंपनी वाराणसी में चुनाव ड्यूटी के लिए नहीं आई है।

हालांकि इस ट्वीट के बाद पीआईबी लोगों के निशाने पर आ गयी है। मामले में लोग पीआईबी को खूब खरी-खोटी सुनाने लगे हैं। विकास झा लिखते हैं- 'पीआईबी को मिर्जापुर पुलिस का जवाब पढ़ ट्वीट डिलीट कर माफी मांगना चाहिए।'

इससे पहले योगेन्द्र यादव ने भी ट्रवीट कर लिखा था कि मुझपर अफवाह फैलाने वालों को यूपी पुलिस ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। मिर्जापुर पुलिस ने मान लिया आज चुनाव मैदान में गुजरात पुलिस तैनात है, मेरी ट्रवीट के बाद उक्त आरक्षी को हटाया गया। उन्होंने लिखा कि इतने संवेदनशील चुनाव में गुजरात पुलिस का क्या काम?

पवनप्रीत सिंह नाम के व्यक्ति ने पीआईबी के फैक्ट चेक के जवाब में लिखा— खुद मिर्जापुर पुलिस मान चुकी है कि गुजरात पुलिस तैनात हुई है, इधर PIB मालिक की सेवा में जुटी है।

वहीं द हैपिएस्ट नाम की आइडी से ट्रवीट करते हुए कहा गया कि अबे वो तानाशाह के दरबार के घुंगरू.... भ्रामक तो आप हो. दुनिया को मूर्ख बनाना बंद करो।



Tags:    

Similar News