UP Election 2022 : समाजवादी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की नई लिस्ट, अखिलेश यादव समेत 159 के नाम, जानिए किस सीट पर किसको उतारा

UP Election 2022 : समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की नई सूची जारी की है, सूची के मुताबिक पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव करहल सीट से चुनाव लड़ेंगे....

Update: 2022-01-24 13:42 GMT

लखीमपुर खीरी में BJP पर बरसे अखिलेश यादव

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने 159 नए उम्मीदवारों की सूची सोमवार को जारी कर दी है। इसमें सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का नाम भी शामिल है। सूची के मुताबिक अखिलेश यादव करहल सीट (Karhal Seat) से चुनाव लड़ेंगे जबकि नाहिद हल कैराना, अब्दुल्ला आजम खान सुर, आजम खान रामपुर, शिवपाल सिंह जसवंतनगर से मैदान में होंगे।

लिस्ट के मुताबिक पार्टी ने गाजियाबाद की साहिबाबाद की से अमरपाल, गाजियाबाद से विशाल वर्मा, हापुड़ की धौलाना सीट से असलम अली, गढ़मुक्तेश्वर सीट से रविंद्र चौधरी, गौतमबुद्ध नगर की नोएडा सीट से सुनील चौधरी, दादरी से राजकुमार, बुलंदशहर की सिकन्दराबाद सीट से राहुल यादव डिबाई से हरीश कुमार, खुरजा से बंशी सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। 

वहीं पार्टी ने अलीगढ़ की अतरौली सीट से वीरेश यादव, छर्रा से लक्ष्म घनगर, कोल से शाज इस्हाक, अलीगढ़ से जफर आलम, हाथरस सीट पर बृजमोहन, मथुरा की मॉट सीट पर संजय लाठर, मथुरा सीट से देवेंद्र अग्रवाल, आगरा की एत्मादपुर सीट से वीरेंद्र सिंह चौहान, आगरा कैन्ट से कुंवर चंद, आगरा दक्षिण से विनय अग्रवाल, आगरा उत्तरी  से ज्ञानेन्द्र, फतेहाबाद से रूपाली दीक्षित, बाह से मधुसूदन शर्मा को उम्मीदवार बनाया है। 

इसके अलावा समाजवादी पार्टी ने फिरोजाबाद की टुण्डला सीट से राकेश बाबू, जसराना सीट से सचिन यादव, फिरोजाबाद से सैफुर्रहमान, शिकोहाबाद सीट से मुकेश वर्मा सिरसागंज से सर्वेश सिंह, कासगंज सीट से मानपाल सिंह, कासगंज की अमॉपुर से सत्यभान सिंह शाक्य, एटा की अलीगंज सीट से रामेश्वर सिंह यादव, एटा सीट से जुगेंद्र सिंह यादव, जलेसर सीट से रणजीत सुमन को उम्मीदवार बनाया है। 

पार्टी ने मैनपुरी सीट से राजकुमार उर्फ राजू यादव, भोगांव से आलोक शाक्य, किसनी से बृजेश कठेरिया, बदायूं कि बिसौली सीट से आशुतोष मौर्य, सहसवान से बृजेश यादव, बिल्सी से चन्द्रप्रकाश मौर्य, शेखूपुर से हिमांशु यादव, दातागंज से अर्जुन सिंह को उम्मीदवार बनाया है। 

बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में वोटिंग होनी है। पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश से शुरु होगी। 10 मार्च को चुनावों के नतीजे सामने आएंगे। 

Tags:    

Similar News