UP Election 2022: टूट रहा है BJP का तिलिस्म, मौर्य के बाद 3 विधायकों ने दिया इस्तीफा, पवार का दावा- सपा में शामिल होंगे 13 विधायक

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में चुनाव से कुछ दिनों पहले ही बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी छोड़ सपा का हाथ थाम लिया है. अब इसके बाद सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि बीजेपी को सिर्फ स्वामी प्रसाद का झटका नहीं लगा बल्कि 7 और विधायक बीजेपी छोड़ने की तैयारी में हैं.

Update: 2022-01-11 13:16 GMT

UP Election 2022: टूट रहा है BJP का तिलिस्म, मौर्य के बाद 3 विधायकों ने दिया इस्तीफा, पवार का दावा- सपा में शामिल होंगे 13 विधायक

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले ही बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी छोड़ सपा का हाथ थाम लिया है. अब इसके बाद सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि बीजेपी को सिर्फ स्वामी प्रसाद का झटका नहीं लगा बल्कि 7 और विधायक बीजेपी छोड़ने की तैयारी में हैं. स्वामी प्रसाद के पार्टी छोड़ने और सपा में शामिल होने की खबर आने के बाद कानपुर देहात से बीजेपी विधायक भगवती प्रसाद सागर, तिलहर विधायक रोशनलाल वर्मा और बृजेश प्रजापति ने भी अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी है.

शाहजहांपुर के तिलहर से विधायक और स्वामी प्रसाद मौर्य के करीबी रोशनलाल वर्मा ही स्वामी प्रसाद मौर्य का इस्तीफा लेकर राजभवन गए थे और उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य ही मेरे नेता हैं, जहां वो जाएंगे वहीं मैं भी जाऊंगा. इससे इस बात को बल मिल रहा है कि रोशनलाल वर्मा भी बीजेपी छोड़कर सपा में शामिल हो सकते हैं.

इनके अलावा अन्य विधायकों में बृजेश प्रजापति, ममतेश शाक्य, विनय शाक्य, धर्मेंद्र शाक्य और नीरज मौर्य के भी बीजेपी छोड़ने की चर्चा है. उत्तर प्रदेश की 403 सीटों के लिए सात चरणों में चुनाव होंगे. 10 फरवरी को पहले चरण की वोटिंग होगी और इसके बाद 14, 20, 23, 27 फरवरी, तीन और सात मार्च को वोट पड़ेंगे.साल 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले ही स्वामी प्रसाद मौर्य सपा छोड़कर बीजेपी में आए थे. इससे पहले स्वामी प्रसाद बीएसपी सरकार में मंत्री थे और फिर बीएसपी छोड़ बीजेपी में आए थे.

शरद पवार (NCP chief Sharad Pawar) ने कहा समाजवादी पार्टी (सपा) में 13 विधायक शामिल होने जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश विधानसभा (UP Assembly Election 2022) चुनाव से पहले यूपी में सियासी हलचल तेज हो गई है. मंगलवार को बीजेपी के बड़े नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा (Resign Form BJP) दे दिया. उन्होंने बीजेपी (BJP) का साथ छोड़कर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का दामन थाम लिया है.

Tags:    

Similar News